कुछ तो गड़बड़ है! Amazon ने Fake Reviews छिपाने वाले ऐप Fakespot को ऐप स्टोर से हटवाया, जानिए वजह – apple takes down fakespot app from app store on amazon request which is filtering and hiding fake product reviews on amazon

[ad_1]

अमेजन के एक अनुरोध के बाद, टेक दिग्गज ऐप्पल ने अपने ऐप स्टोर से ‘Fakespot’ नाम के एक ऐप को हटा दिया है। बता दें कि आईओएस यूजर्स के लिए इस ऐप को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। ऐप की खासियत यह है कि इसे अमेजन पर फेक प्रोडक्ट रिव्यूज को फ़िल्टर करने और छिपाने के लिए डिजाइन किया गया था।

द वर्ज ने बताया कि अमेजन ने कहा कि वह इस बात से चिंतित था कि कैसे फ़ेकस्पॉट ऐप का एक नया अपडेट उसकी वेबसाइट को बिना अनुमति के “रैपिंग” कर रहा था और अमेजन के कस्टमर डेटा चोरी करने के लिए सैद्धांतिक रूप से इसका कैसे फायदा उठाया जा सकता है।

बिना किसी स्पष्टीकरण के अचानक हटाया ऐप- फेकस्पॉट के फाउंडर
फेकस्पॉट के फाउंडर सऊद खलीफा ने टेक वेबसाइट को बताया कि ऐप्पल ने बिना किसी स्पष्टीकरण के ऐप को अचानक हटा दिया। ऐप्पल ने पुष्टि की कि उसने ऐप को हटा दिया है, लेकिन परिस्थितियों पर विवाद किया। जैसा कि 9To5Google ने बताया- ऐप, अपने वेब ब्राउज़र एक्सटेंशन की तरह, प्रोडक्ट पेजों के भीतर नकली रिव्यूज की पहचान करने के लिए अनौपचारिक तरीकों का उपयोग करके अमेजन की वेबसाइट के साथ इंटीग्रेट होता है।

ऐप हटवाने के लिए अमेजन ने अपनाए कई हथकंडे
दूसरी ओर, अमेजन ने दावा किया कि ऐप ने कोड इंजेक्ट किया है जो यूजर डेटा से समझौता कर सकता है, साथ ही उपभोक्ताओं को विक्रेताओं के बारे में “भ्रामक जानकारी” प्रदान कर सकता है। अमेजन ने पुष्टि की कि उसने ऐप्पल को गाइडलाइन 5.2.2 के तहत ऐप को हटाने के लिए कहा था, जो डेवलपर्स को बिना अनुमति के ऐप में थर्ड पार्टी कंटेंट का उपयोग करने से रोकता है।

अमेजन ने ऐप स्टोर में फ़ेकस्पॉट कीवर्ड के लिए सर्च रिजल्ट खरीदे
फ़ेकस्पॉट डेवलपर्स ने बताया कि यूजर्स को ऐप खोजने से रोकने के लिए अमेजन ने ऐप स्टोर में फ़ेकस्पॉट कीवर्ड के लिए सर्च रिजल्ट खरीदे। ऐप स्टोर में फ़ेकस्पॉट की खोज अब ऑफिशियल अमेजन ऐप को लिस्ट में सबसे पहले “विज्ञापन” बैज के साथ दिखाती है।

आईओएस डिवाइस मिल चुके थे डेढ लाख इंस्टॉलेशन
ऐप स्टोर पर उपलब्ध होने की अवधि के दौरान ऐप ने आईओएस डिवाइस पर 150,000 इंस्टॉलेशन रजिस्टर्ज किए थे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!