apple iphone 12 series sales record: ऐपल के आगे सब फेल! iPhone 12 सीरीज ने तोड़े रिकॉर्ड, अब तक बिकीं 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट: रिपोर्ट – apple iphone 12 series crossed 100 million units in sales reveals report

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • 7 महीने में एक करोड़ से ज्यादा बिकीं आईफोन 12 सीरीज
  • कंपनी की सबसे ज्यादा सेल मुख्य मार्केट अमेरिका में हुई
  • काउन्टरपॉइन्ट की एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है

नई दिल्ली
Apple iPhone 12 सीरीज को स्मार्टफोन मार्केट में पहले ही काफी लोकप्रियता मिल रही है। लेकिन अब, एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि साल 2020 में कंपनी ने इस आईफोन लाइनअप की 100 मिलियन (एक करोड़) से ज्यादा यूनिट बाजार में उपलब्ध कराईं।

काउंटर रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्यूपर्टिनो की दिग्गज कंपनी ऐपल ने लॉन्च के सात महीनों के अंदर ही आईफोन 12 लाइनअप की बिक्री का आंकड़ा 1 करोड़ के पार कर लिया। इसके अलावा, ब्रैंड ने पिछले आईफोन 11 सीरीज की तुलना में बिक्री का यह आंकड़ा दो महीने पहले ही हासिल कर लिया। गौर करने वाली बात है कि अमेरिका कंपनी का सबसे मुख्य मार्केट है। और दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच iPhone 12 Pro Max की कुल ग्लोबल सेल में से 40 फीसदी अमेरिका में हुई।

कभी खत्म नहीं होगा डेटा! जियो के इन धमाकेदार प्रीपेड प्लान में 1000GB से भी ज्यादा डेटा, अनलिमिटेड कॉल

ऐपल ने इस दौरान अपने आईफोन्स के लिए औसत सेलिंग प्राइस में भी बढ़त देखी। आईफोन 12 प्रो मैक्स की शुरुआती कीमत 1,099 यूएस डॉलर रही। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि कंपनी को लॉन्च के पहले 7 महीनों में ही आईफोन 11 की तुलना में आईफोन 12 सीरीज से 22 फीसदी ज्यादा रेवेन्यू अर्जित हुआ।

सिर्फ 11,999 रुपये में मिल रहा स्मार्ट टीवी! शाओमी, सैमसंग और क्रोमा के टीवी खरीदने का सुनहरा मौका

हालांकि, कई दूसरी स्मार्टफोन कंपनियों ने भी अपनी ओवरऑल ग्रोथ में बेहतर प्रदर्शन किया है और इसकी वजह है कोरोनावायरस महामारी है। लेकिन बात करें ओवरऑल मार्केट की तो पिछले साल की तुलना में 12.5 प्रतिशत की गिरावट हुई। काउंटरपॉइन्ट ने यह भी बताया कि स्मार्टफोन मार्केट में आईफोन 12 प्रो मैक्स, आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो मॉडल्स टॉप तीन डिवाइस रहे। सिर्फ इन तीन डिवाइसेज का हिस्सा ही कुल बिक्री का 22 फीसदी रहा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!