apple worldwide developers conference 2021: Apple WWDC 2021 पर टिकीं निगाहें, iOS 15 समेत कई नए प्रोडक्ट्स से उठेगा पर्दा, देखें डीटेल्स – apple worldwide developers conference 21 will be held on 7 june, many new products in lineup


हाइलाइट्स:

  • एप्पल के अपकमिंग इवेंट पर टिकेंगी दुनिया की निगाहें
  • एप्पल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम से जल्द दुनिया होगी रूबरू
  • एप्पल के कई नए प्रोडक्ट्स के बारे में हो सकती है घोषणा

नई दिल्ली।
आप अगर एप्पल कंपनी के स्मार्टफोन्स यूज करते हैं या आईफोन्स और मैकबुक के साथ ही आईपैड और आईपॉड समेत अन्य प्रोडक्ट्स पसंद करते हैं तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। Apple आगामी 7 जून को Apple WWDC (Worldwide Developers Conference) आयोजित करने वाली है। एप्पल वर्ल्ड वाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस कोरोनावायरस की वजह से एक वर्चुएल इवेंट के जरिये होगा और इसमें एप्पल डिवलपर्स और अन्य प्रतिभागियों को फ्री में पार्टिसिपेट करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें-आ गया प्रीमियम फीचर्स वाला Samsung Galaxy Tab S7 FE 5G, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और पावरफुल बैटरी

एप्पल ने मार्च में पहली बार वर्चुअल WWDC 2021 की घोषणा की थी, जिसमें कंपनी iOS 15 की झलक के साथ-साथ iPadOS, macOS, tvOS और watchOS में सॉफ्टवेयर संबंधित अपडेट की भी घोषणा कर सकती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस इवेंट में क्या कुछ होने वाला है?

ये भी पढ़ें-खास चार्जिंग स्टैंड के साथ OnePlus Watch Cyberpunk 2077 लिमिटेड एडिशन लॉन्च, देखें कीमत

Apple Worldwide Developers Conference 21 On 7 June 1

एप्पल के इस इवेंट का दुनियाभर को इंतजार

इसे आप भी यहां देख सकेंगे
मिली जानकारी के मुताबिक, Apple WWDC 2021 7 जून को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू होगा। WWDC21 में इस साल के आखिर में एप्पल के सभी प्लेटफॉर्म पर आने वाले आकर्षक अपडेट को पेश किया जाएगा। इस इवेंट को सीधे Apple Park से लाइव किया जाएगा और इसे आप Apple.com, Apple Developer ऐप, Apple TV ऐप और यूट्यूब पर देख सकते हैं। WWDC 2021 में हिस्सा लेने वाले डिवलपर्स के लिए एप्पल 200 से ज्यादा इन-डेप्थ सेशन, वन ओन वन लैब और काफी कुछ उपलब्ध करवाएगी। कंपनी WWDC 21 इवेंट के दौरान एप्पल डिजाइन अवार्ड्स भी होंगे, जिनका आयोजन 10 जून को होगा।

ये भी पढ़ें-जल्द लॉन्च होगा नया स्मार्टफोन Coolpad COOL 20, बजट रेंज में 6GB RAM, 48 MP कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

WWDC 2021 में क्या हो सकता है:
इस इवेंट की सबसे बड़ी घोषणाओं में से एक iOS 15 हो सकता है, जो कि एप्पल के आगामी आईफोन में इस्तेमाल होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है। फिलहाल इस ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं है, लेकिन इसे पहले से ज्यादा बेहतर बनाने पर काम किया जाएगा। इस इवेंट के दौरान iOS 15 और iPadOS 15 को पेश किया जाएगा। आगामी iOS 15 में ऑल न्यू नोटिफिकेशन सेटिंग्स फीचर मिल सकता है, इसमें वो ऐप्स टॉप पर रहेंगी जो कि बैकग्राउंड में ओपन थी। इसके अलावा नया iOS अपडेट काफी कस्टमाइजेशन और इंटरेक्टिव विजेट्स से भी लैस हो सकता है।

ये भी पढ़ें-OTT प्लैटफॉर्म्स खूब यूज करते हैं तो Jio, Airtel और Vi के इन प्लान्स को देख लें, होगा लाभ ही लाभ

Apple Worldwide Developers Conference 21 On 7 June 3

एप्पल के नए सॉफ्टवेयर से दुनिया होगी रूबरू

आने वाला है खास iMessage फीचर
मीडिया सोर्स के हिसाब से बात करें तो इस बार iMessage फीचर मिलने की संभावना है। यह WhatsApp, Instagram और Messenger जैसे ऐप को टक्कर दे सकता है। Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही कहा है कि iMessage एक प्रकार से WhatsApp के लिए कॉम्पिटिशन हो सकता है। अन्य बदलावों की बात की जाए तो ये कस्टमाइजेशन ऑप्शन हो सकते हैं। सबसे पहले यह पता होना चाहिए iOS 14 को एक बड़ा अपडेट माना गया है तो ऐसे में iOS 15 में पहले से ज्यादा बेहतर चीजें और ज्यादा शानदार फीचर्स हो सकते हैं। इसके अलावा iPadOS 15 में भी नए कस्टमाइजेशन फीचर आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-Dominos Pizza से ऑर्डर करते हैं तो जरा देख लें कि आपका डेटा लीक तो नहीं हुआ, 18 करोड़ डिलिवरी डीटेल हैक!

Apple Worldwide Developers Conference 21 On 7 June 2

एप्पल के इस इवेंट को आप कई प्लैटफॉर्म पर देख सकते हैं

बहुत कुछ नया आने वाला है…
एप्पल के अपकमिंग इवेंट की अन्य घोषणाओं की बात की जाए तो WWDC 2021 में macOS 12 अपडेट की भी घोषणा हो सकती है। नया macOS अपडेट M1-पावर्ड Mac के फीचर्स को बेहतर कर सकता है। WWDC 21 इवेंट के दौरान watchOS 8 अपडेट होगा। इसमें पहले से ज्यादा बड़ा होने की उम्मीद है। ऐसा बताया जा रहा है कि एप्पल नेक्स्ट जेनरेशन की एप्पल वॉच मॉडल के लिए हेल्थ रिलेटेड फीचर्स को बेहतरीन बनाने के लिए काम कर रही है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स से पता चला है कि Apple अपने Apple वॉच में मेंटल हेल्थ रिलेटेड फीचर्स भी शामिल कर सकती है। ऐसे में tvOS अपडेट का भी ऐलान हो सकता है।

ये भी पढ़ें-Vivo X60 का एक खास स्क्रीन वेरिएंट लॉन्च होने वाला है, देख लें कि इसमें क्या नया है?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!