battlegrounds mobile india launch date: खुशखबरी! जून में लॉन्च होगा Battlegrounds Mobile India, रॉयल बैटल गेमर्स की बल्ले-बल्ले – battlegrounds mobile india launch possible in june 2021 in krafton leak, see royal battle game format


हाइलाइट्स:

  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च का बेसब्री से इंतजार
  • रॉयल बैटल गेम खेलने वालों को मिलेगा शानदार उपहार
  • पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च अब भारत में आसान नहीं

नई दिल्ली।
Battlegrounds Mobile India Launch Date:
भारत में रॉयल बैटल गेम खेलने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। PUBG Mobile India के विकल्प के रूप में पेश होने वाले Battlegrounds Mobile India को अगले हफ्ते भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। फिलहाल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और गेमर्स इसमें काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-पहली बार ऐसा धांसू फीचर! शाओमी के Mi Band 6 से अब मेसेज-कॉल का रिप्लाई भी कर सकेंगे

आप अगर रॉयल बैटल गेम के शौकीन है तो प्ले स्टोर पर जाकर इस धांसू गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। गेम डिवेलपर Krafton की मानें तो जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लॉन्च कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पबजी को भारत में अलग अवतार में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-6,000mAh बैटरी और 5 कैमरे के साथ जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M32, दाम होंगे कम

जल्द ही iOS यूजर्स के लिए भी
Battlegrounds Mobile India को भारत में आगामी 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है। मार्केट में हर किसी के लिए उपलब्ध कराने से पहले इस गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए लाया जाएगा। फिलहाल इंडिया में एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है और आईओएस यूजर्स के लिए इस गेम को तैयार किया जा रहा है। हो सकता है कि अगले महीने इसे भारत में एंड्रॉइड के साथ ही आईओएस यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट से निपटने में ये 5 Apps काफी मददगार, CoWIN पर ऐसे करें Vaccine स्लॉट बुक

Battlegrounds Mobile India Launch Date Format 1

रॉयल बैटल गेम खेलने वालों के लिए बड़ी बात

भारत में लाखों यूजर रॉयल बैटल गेम खेलते हैं, जिन्हें पिछले साल पबजी बैन होने के बाद झटका लगा था। गेम डिवेलपर्स ने पबजी को दोबारा पबजी मोबाइल इंडिया के रूप में लॉन्च करने की पूरी कोशिश की, लेकिन भारत सरकार से मंजूरी न मिलने के कारण पबजी को दोबारा भारत में लॉन्च नहीं किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें-Xiaomi का भारत ही नहीं, इन 12 देशों में भी जलवा, सेल्स-सर्विसेज में नंबर 1 ब्रैंड

कुछ जरूरी बातें
Battlegrounds Mobile India लॉन्च से पहले इस गेम को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं। सबसे पहले तो इस गेम में 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए पैरेंट्स की सहमति अनिवार्य होगी। वहीं इसके फॉर्मेट की बात करें तो ग्लोबल बैटलग्राउंड मोबाइल की अपेक्षा इसके इंडियन वर्जन में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पबजी से भी बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें-महंगे मोबाइल हुए सस्ते! Flipkart Electronics Sale में इन फोन्स पर बंपर छूट का लें लाभ

Battlegrounds Mobile India Launch Date Format 2

पबजी से बेहतर होगा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

इस फ्री-टू-प्ले गेम में सिंगल प्लेयर के साथ ही मल्टीप्लेयर ऑप्शन भी होगा। जो भी प्लेयर लास्ट स्टेज तक बैटल में टिका रहेगा, उसकी जीत मानी जाएगी। प्लेयर को समय-समय पर तरह-तरह के वीपंस मिलेंगे और इसके लिए उन्हें अच्छा परफॉर्म करना पड़ेगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में कई तरह के प्लेइंग मोड्स होंगे, जो प्लेयर्स के लिए हेल्पफुल होंगे।

ये भी पढ़ें-Google Pixel 6 Pro में होगा 50 MP कैमरा और 5X Optical Zoom, जल्द होगा लॉन्च



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!