BSNL broadband plans: BSNL वॉयस कॉलिंग सेवा कर रही बंद! घबराएं नहीं, अब उसी कीमत में कॉलिंग के साथ मिलेगा डाटा भी – bsnl to stop voice only offers with broadband plans


नई दिल्ली। सरकार के स्वामित्व वाली नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अब नए ब्रॉडबैंड प्लान के साथ सिर्फ वॉयस फीचर्स नहीं देगी। अब कंपनी सिर्फ कॉम्बो ब्रॉडबैंड प्लान ही पेश करेगी, जिनमें डाटा के साथ-साथ कॉलिंग बेनिफिट भी मिलेंगे। पहले BSNL ब्रॉडबैंड ग्राहक अपनी प्लान के साथ सिर्फ वॉयस-ओनली बेनिफिट्स ऑप्शन का चयन कर सकते थे, लेकिन अब ऐसा ऑप्शन नहीं है।

BSNL ने बताया कि ‘कम्पीटेंट अथॉरिटी यह तय करती है कि नए टेलीफोन कनेक्शन के लिए Bharat Fibre पर एक्सक्लूसिव वॉयस कनेक्शन प्रोवाइड न किया जाए और कॉपर वॉयस से Fibre वॉयस में भी ट्रांसफर किया जाए। FTTH खास तौर पर हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के लिए सर्विस है ऐसे में वॉयस, डाटा अनलिमिटेड फ्री बंडल के तौर पर मिलती है। केरल टेलीकॉम ने कहा कि वर्तमान में मौजूद ब्रॉडबैंड ग्राहकों के पास वॉयस ओनली प्लान है तो वह उसे कॉम्बो में बदल सकते हैं और उसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लगेगा।

जल्दी करें, कहीं हाथ से न निकल जाए ये मौका! Redmi Note 9 Pro Max खरीदें मात्र 2,399 रुपये में

BSNL ने अपने 449 रुपये की शुरुआती कीमत वाले प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान को जुलाई, 2021 तक आगे बढ़ाया है। इसके अलावा कंपनी ने 30Mbps से लेकर 70Mbps स्पीड तक वाले Air Fibre Plan भी पेश किए हैं। 499 रुपये की शुरुआती कीमत में ने वाले प्लान 30 Mbpsडाउनलोड की स्पीड से 3300GB डाटा देती है।

BSNL के 999 रुपये वाले प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान में 200 Mbps की स्पीड से 3300 जीबी की FUP लिमिट तक डाटा मिलता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद 2Mbps की स्पीड से डाटा चलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। अन्य फायदों की बात करें तो इस ब्रॉडबैंड प्लान में Disney+ Hotstar का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

ASUS ZenFone 8 सीरीज 16GB तक की रैम के साथ आज होगी लॉन्च, जानें संभावित कीमत और फीचर्स की डिटेल्स

BSNL के 1499 रुपये के प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान में 200 Mbps की स्पीड से 4000 जीबी की FUP लिमिट तक डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद 4Mbps की स्पीड से डाटा चलता है। अन्य फायदों की बात करें तो इस ब्रॉडबैंड प्लान में Disney+ Hotstar का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

BSNL के सामान्य ब्रॉडबैंड प्लान की बात की जाए तो सबसे पहले 599 रुपये के Fiber Basic Plus प्लान में 60 Mbps स्पीड से 3300 जीबी लिमिट तक डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में 3300 जीबी डाटा मिलता है। वहीं डाटा लिमिट खत्म होने के बाद 2 Mbps की स्पीड से डाटा चलता है।

कोरोना वैक्सीन स्लॉट बुक करना होगा और आसान, Aarogya Setu और CoWIN में जोड़े जा सकते हैं ये फीचर्स

BSNL का 1277 रुपये वाला फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान जो कि Fibre Premium Plus प्लान के नाम से भी जाना जाता है। इस प्लान में 200 Mbps की स्पीड से 3300 जीबी तक डाटा मिलता है। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड 15 Mbps तक कम हो जाती है। इस प्लान की वैधता 1 माह, 6 माह, 12 माह और 24 माह तक होती है।

जो BSNL यूजर्स OTT चैनल्स की मेंबरशिप अलग से लेना चाहते हैं तो वह Yupp TV का एक्सेस 129 रुपये में कर सकते हैं। Yupp TV स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन में VOOT Select, SonyLIV Special, Zee5 Premium ऑल-एक्सेस पैक, YuppTV Live FDFS (फर्स्ट डे फर्स्ट शो) और YuppTV मूवीज जैसी ओटीटी सर्विस का एक्सेस मिलता है। सिर्फ BSNL ब्रॉडबैंड यूजर ही इन प्लान का एक्सेस कर सकते हैं, क्योंकि यह एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म सर्विस है। YupTV स्कोप स्मार्ट टीवी, पर्सनल कंप्यूटर, मोबाइल फोन, टैबलेट और स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर्स पर चल सकता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!