clubhouse in android: तो लीजिए भारत में भी मशहूर हो गया Clubhouse, 10 लाख डाउनलोड के साथ बना नंबर वन – india becomes clubhouse number one market 10 lakh users download the android app

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • भारत में Clubhouse इस्तेमाल करने वालों की बढ़ी संख्या
  • दुनिया भर में 26 लाख लोग करते हैं Clubhouse का इस्तेमाल
  • Clubhouse के 10 लाख से ज्यादा यूजर हैं भारत में

वेदांत कुमार, नई दिल्ली। Clubhouse के एंड्राइड वर्जन को मई 21 में भारत में लॉन्च कर दिया गया जिसके बाद से इस ऐप के एंड्राइड यूजर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक लगभग दस लाख से भी ज्यादा लोग भारत में इसका एंड्राइड वर्जन डाउनलोड कर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके चलते भारत, Clubhouse का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाले देशों की सूची में नंबर वन पर आ गया है। ऐप एनालिटिकस के आकड़ों के मुताबिक, इस ऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में 26 लाख लोग ही कर रहे हैं।

Free Fire गेम में हो रही Cheating से हैं परेशान तो इस तरह करें मामले की रिपोर्ट, फॉलो करें ये स्टेप्स
क्या है Clubhouse?Clubhouse एक इनवाइट ओनली ड्राप इन ऑडियो चेट नेटवर्क है। यह एक तरह की नई सोशल मीडिया ऐप है जिसकी मदद से आप किसी भी सेलेब्रिटी और किसी से भी वॉयस चैट रूम की मदद से बात कर सकते है। बता दें ये रूम्स कई बार हजारों लोगों से भरे होते हैं।

कैसे करें Clubhouse में रजिस्टर:

  • इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और वहां सर्च बार में Clubhouse ऐप को सर्च करना है। फिर इसे डाउनलोड करें।
  • जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपको दो ऑप्शन दिए जाएंगे। इनमें Get your username विकल्प होगा। जब आप इस पर क्लिक करें तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • यहां आपसे आपका फोन नंबर मांग लिया जाएगा, जब आप अपना फोन नंबर इसमें एंटर करेंगे तो तब आपके पास एक OTP आएगा।
  • इस OTP को ऐप पर डालना होगा। जब यह सब हो जाए तो आपसे आपका पूरा नाम पूछा जाएगा। नाम एंटर कर दें।
  • फिर एक यूनिक यूजरनेम का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद आपको कहा जाएगा हमें आपका यूजरनेम मिल गया हम आपका अकाउंट जल्द ही तैयार कर देंगे।
  • इसमें कितना टाइम लगेगा इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

PUBG को भूल जाएंगे जब खेलेंगे ये 5 धाकड़ गेम्स, सस्ते स्मार्टफोन में भी देंगे जबरदस्त एक्सपीरियंस, वो भी फ्री
कैसे करें ऐप का इस्तेमाल:

इसे इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक इनविटेशन कोड होना चाहिए और वो कोड आपको तभी मिल सकता है जब कोई आपका दोस्त या जानकार पहले से ही इस ऐप का इस्तेमाल कर रहा हो।

आखिर क्यों है Clubhouse बाकी सोशल मीडिया से अलग?

जब सोशल मीडिया ऐप जैसे Twitter, Instagram, Facebook जैसे प्लेटफार्म पर आप अपनी प्रोफाइल बनाते हैं तब आप उसे इस्तेमाल करते हैं और नए दोस्त बनाते हैं। किसी भी सेलिब्रिटी को फॉलो करना या किसी के साथ वीडियो चैट करने जैसे काम कर सकते हैं। लेकिन Clubhouse में एक व्यक्ति और सेलेब्रिटी एक रूम बनाते हैं। उस रूम में हो सकता है कोई सेलिब्रिटी अपने फैन से बात कर रहा हो या किसी मुद्दे पर कोई बात हो रही हो, यहां पर आप उन सभी को सुन सकते हैं और अगर आप कुछ कहना चाहते हैं या अपनी राय रखना चाहते हैं तो आप चैट कर या ऑडियो के जरिए अपनी बात रख सकते हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!