corona infected baby born from mother: 24 ghante mein bachchi ki report aai negative: 24 घंटे में बच्ची की रिपोर्ट आई नेगेटिव


अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना नेगेटिव मां से जन्मी पॉजिटिव नवजात बच्ची की दूसरी रिपोर्ट ने फिर लोगों को हैरान कर दिया है। बीएचयू के स्त्री रोग विभाग में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नवजात बच्ची की दूसरी रिपोर्ट दो दिन बाद ही नेगेटिव आ गई। मां और बच्ची की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।

दरअसल, चंदौली की रहने वाली सुप्रिया प्रजापति 24 मई को बीएचयू अस्पताल में भर्ती हुई थीं। ऑपरेशन से पहले सुप्रिया का कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट नेगेटिव आई तो डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद सुप्रिया ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद जब उसका कोरोना टेस्ट कराया गया तो नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। बच्ची के कोरोना रिपोर्ट के बाद मेडिकल साइंस से जुड़े तमाम डॉक्टर और जानकारों के होश उड़ गए।

एमएस ने कहा- सामान्य घटना
एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके गुप्ता ने इसे सामान्य घटना बताई। उन्होंने कहा कि मां और नवजात बच्ची की दोबारा कोरोना जांच में दोनो की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य थे। लिहाजा उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

Varanasi News: एक दूसरे से करते थे प्यार, थाने में हुई प्रेमी युगल की शादी

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला
बीएचयू के जीव विज्ञानी प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने बताया कि इसके पहले यूएस में भी इस तरह का मामला सामने आया था। जहां कोरोना नेगेटिव मां ने पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया था। हालांकि, वहां भी दोबारा जांच में मां और नवजात नेगेटिव आ गई थीं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!