CTET Exam 2020 बिना मास्क No Entry at Exam Center

CTET Exam 2020 बिना मास्क No Entry ,Exam Center

CTET Exam 2020- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा लिए जाने वाले CTET (सेंट्रल टीचर एजिब्लिटी टेस्ट) के सभी अभ्यर्थी को केंद्र पर मास्क लगाकर ही प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा हर केंद्र पर सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी ।

सेनेटाइजर इस्तेमाल करने के बाद ही अभ्यर्थी कक्षा में प्रवेश करेंगे। CTET में सावधानी रखी जाये, इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गयी है। बोर्ड ने सभी केंद्रों को जून में अंतिम सप्ताह तक पूरा परिसर सेनेटाइज करने का निर्देश दिया है।

जिन स्कूल परिसर को क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया था, वहां के सभी कमरे की अच्छी से साफ सफाई करवाने को कहा है। ज्ञात हो कि CTET  5 जुलाई को होगा। इस बार प्रदेश के लगभग सभी जिला मुख्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।

इससे अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए दूसरे शहर नहीं जाना पड़े। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए केंद्रों की संख्या भी बढ़ेगी। एक कक्षा में 12 से 20 अभ्यर्थी ही बैंठ सकेगे ।

सभी अभ्यर्थी के बीच की दूरी 4 से पांच 5 तक रखनी है। CTET  दो पालियों में होगा। 1 से 5 वी तक के लिए फर्स्ट पेपर होगा। वहीं सेकेंड पेपर 6 वी से 8 वी  तक के लिए होगा।

CTET Exam 2020
CTET Exam 2020

Exam Center पर  दो घंटे पहले पहुंचने का निर्देश

अभ्यर्थियों को केंद्र पर दो घंटे पहले जाना होगा। केंद्र पर प्रवेश के दौरान भीड़ जमा नहीं हो, इसके लिए केंद्र पर पहुंचने के साथ प्रवेश दिया जायेगा।

प्रवेश के बाद स्कूल परिसर में सर्किल बना कर अभ्यर्थी को इंतजार करवाया जायेगा। अभ्यर्थी Admit card  के साथ ट्रांसपेरेंट थैली में पेन आदि लेकर आयेंगे। जिससे कि बाहर से ही उसकी जांच हो सके।

Admit card जल्द CTET  के लिए अभ्यर्थियों को जल्द ही Admit card जारी किया जाएगा। जून के दूसरे सप्ताह तक Admit card जारी होने की उम्मीद है।

NOTE: CTET 2020- July,05,2020 को अगले आदेश तक रद कर दिया गया है (Notification)

इसे भी पढे 

आत्मनिर्भर सक्सेस प्लान जाने क्या है जॉइन करे और पैसे कमाए जाने हिन्दी मे 

CTET Official website 

2 thoughts on “CTET Exam 2020 बिना मास्क No Entry at Exam Center

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!