Dead bodies in Ganga: क्या कोविड से मौत के बाद शव नदी में बहाए गए? बिहार के बाद यूपी के दो जिलों में 100 लाशें कहां से आईं, हो रही जांच – after bihar 100 dead bodies found into river ganga in ballia ghazipur


हाइलाइट्स:

  • बिहार के बक्सर के बाद यूपी के बलिया और गाजीपुर में भी करीब 100 शव नदी में मिले
  • पुलिस ने जेसीबी के जरिए नदी से शवों को निकाला, गड्ढा खोदवाकर जमीन में गड़वाया
  • बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार ने दावा किया कि ये शव उत्तर प्रदेश से बहकर आए

विकास पाठक, बलिया
बिहार के बक्सर जिले में गंगा नदी में तैरते हुए 71 शवों की बरामदगी के बाद यूपी के बलिया और गाजीपुर में भी करीब 100 शव नदी में मिले हैं। इनकी तस्वीरें सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने जेसीबी के जरिए नदी से शवों को निकाला और उन्हें गड्ढा खोदवाकर जमीन में गड़वाया। शव कहां से आए, इसकी जांच की जा रही है।

माना जा रहा है कि महामारी की चपेट में आकर मरे लोगों का लकड़ी की कमी के चलते नदी में प्रवाह कर दिया गया। वहीं, बिहार के बक्सर में मिले शवों का मंगलवार को प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार कराया गया।

बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार ने दावा किया किया कि ये शव उत्तर प्रदेश से बहकर आए हैं। पोस्टमॉर्टम के बाद डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि ये सभी शव चार-पांच दिन पुराने हैं। सोमवार को बक्सर के चौसा में गंगा नदी में कई शवों को तैरते हुए देखा गया था। इसके बाद क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, बिहार की सीमा पर स्थित नरही थाना क्षेत्र के गंगा नदी के तट पर सोमवार शाम से शव मिलने शुरू हुए। घटनास्थल पर पहुंचे एक अधिकारी के अनुसार नदी तट पर हवा का रुख देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि ये शव बिहार की तरफ से बहकर आए हैं।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि बिहार में गरीब लोग ऑक्सिजन लेवल कम होने अथवा कोविड-19 से मौत हो जाने के बाद आर्थिक तंगी के कारण शवों को नदी में प्रवाहित कर देते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!