fake salt factory: Kanpur mein pakadi gai namak ki nakali factory: कानपुर में पकड़ी गई नमक की नकली फैक्ट्री


सुमित शर्मा, कानपुर
कोरोना काल में एक तरफ ऑक्सिजन और बेड के लिए पूरा तंत्र लगा हुआ है तो दूसरी ओर मुनाफाखोर ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग में सस्ती क्वालिटी का नमक बेचकर बड़ा मुनाफा कमाने में जुटे हैं। कानपुर कमिश्नरेट क्राइम ब्रांच की टीम और बाबुपुरवा पुलिस ने 25 क्विंटल नकली नमक के साथ दो को अरेस्ट किया है। फूड विभाग की टीम ने नमक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

बाबूपुरवा कोतवाली क्षेत्र स्थित सेंट्रल पार्क के पास नकली नमक की फैक्टरी चल रही थी। क्राइम ब्रांच ने बाबूपुरवा पुलिस के साथ छापेमारी कर दीपक खन्ना और नरेंद्र गोपाल शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि टाटा ब्रांड कंपनी की पैकिंग में सस्ती क्वालिटी का नमक पैक कर दुकानदारों को बेचते थे। आरोपी ने बताया कि 12 रुपये प्रति पैकेट के हिसाब से दुकानों में सप्लाई करते थे, जबकि टाटा ब्रांड की कंपनी का नमक 21 रुपये प्रति पैकेट है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके से 25 क्विंटल खराब क्वालिटी का नमक, पैकिंग मशीन, डिजिटल तराजू बरामद किया है। आरोपियों ने बताया कि ब्रांडेड नमक की पैकिंग में 5 रुपये प्रति किलो का नमक पैक करके बेचते थे। आरोपी यह काम बीते एक साल से कर रहे थे।

टाटा कंपनी के कर्मचारी से मंगाते थे असली पैकेट
डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि टाटा कंपनी का एक कर्मचारी आरोपियों से मिला था। कंपनी का कर्मचारी आरोपियों को असली पैकिंग मुहैया कराता था। दुकानदार मुनाफ कमाने के चक्कर में यह नमक का पैकेट खरीद लेते थे। डीसीपी क्राइम ने बताया कि टाटा कंपनी से भी संपर्क किया जा रहा है। कंपनी की तरफ से भी तहरीर लेकर केस दर्ज कराया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!