Firozabad medical college: Firozabad Medical College mein lag raha Oxygen Plant: फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में लग रहा ऑक्सिजन प्लांट


फिरोजाबाद
फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सिजन की किल्लत चल रही है। ऑक्सिजन कमी के चलते अभी तक आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन इस कोरोना संकट के बीच अब राहत भरी खबर सामने आई है। ऑक्सिजन की कमी के चलते अब मरीजों को अपनी जान नहीं गंवानी पड़ेगी। अभी तक यहां अस्पतालों में प्रतिदिन 700 से 800 ऑक्सिजन सिलिंडर की खपत हो रही है।

कोरोना काल में ऑक्सिजन की किल्लत से स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई थीं, लेकिन अब यह समस्या बहुत जल्द दूर होगी। शहर विधायक मनीष असीजा ने बताया कि प्रदेश में लग रहे तीन प्लांटों में सबसे बड़ा प्लांट फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में लग रहा है। जिसमें एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सिजन जनरेट हो सकेगी। प्लांट का कार्य प्रारंभ हो गया। प्रदेश में इस तरह के लग रहे तीन प्लांटों में फिरोजाबाद में सबसे बड़ा प्लांट है। दूसरा मुरादाबाद 800 एलपीएम एवं तीसरा अंबेडकर नगर 500 एलपीएम का लगेगा।

तीन दिन में होगा शुरू
आईआरओएक्स टेक्नोलॉजी प्लांट के सर्विस इंजीनियर रजनीश कुमार मिश्रा ने बताया कि यह प्लांट तीन से चार दिन में शुरू हो जाएगा। मशीन का कंप्रेसर अमेरिका से मंगाया गया है। इस प्लांट के शुरू होने के बाद जिले में ऑक्सिजन संकट समाप्त हो जाएगा। फिर किसी व्यक्ति की ऑक्सिजन कमी की वजह से जान नहीं जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!