गाव मे नाली ना होने से टूट रहा Inter Locking ग्राम प्रधान मौन

गाव मे नाली ना होने से टूट रहा Inter Locking ग्राम प्रधान का खुला पोल

Gav me nali na होने से टूट रहा Inter Locking- सड़क पर पानी लगना इस प्रकार की समस्या खास कर के तब उजागर होता है जब बरसात का मौसम आता है । ये तो सही है  की बरसात का समय है और सड़क पर पानी जम गया ।

वैसे तो ये भी नही होना चाहिए लेकिन जब बिना बरसात के समय भी गाव के सड़क पर पानी लगेगा ये तो समस्या तब और बड़ा बन जाता है । इसकी जीमेदारी किसी है ये तो बताने की जरूरत नही लेकिन आप को बता से की ग्राम पंचायत की जीमेदारी ग्राम प्रधान का है ।

की वो अपने ग्राम सभा के समस्या का निदान करे ना की उसे नजर अंदाज करे अगर ऐसा है तो वो ग्राम प्रधान विकास नही अपनी जीमेदारी से भी पीछे है ।

Gav me Nali na hone se jal jamaw
मुख्य मार्ग पर नाली ना होने पर जल जमाव

इस समस्या का समाधान ग्राम प्रधान को अपने  स्तर से करना होता है और इसके लिए फ़ंड भी आता है जिससे ग्राम सभा की जो समस्या है उसको हल किया जा सके ।

लेकिन आज के समय भी ऐसी दशा है जहा नाली की समस्या पूर्व की भाति अभी भी बरकरार है । जहा ग्राम प्रधान अपने जीमेदारी से पीछे हट गए है जिससे समस्या का निदान नही हो रहा ।

इस बात समस्या ग्राम प्रधान को जरूर विचार करना चाहिये जिससे इस प्रकार की समस्या का निदान हो सके और अपने क्षेत्र का गाव का विकाश हो सके ।

ऐसे ही समस्या ग्राम सभा खेसिया (सादिक़ मिया के टोला ) जहा विगत वर्षो से नाली की समस्या बना है नाली ना होने के चलते गाव के मुख्य मार्ग पर पानी का जल जमाव होता रहता है ।

पानी की जल जमाव की समस्या से अन्य कई प्रकार की समस्या उत्पन हो रहे है जिससे आम जनता हो उस मार्ग से आने मे तकलीफ तो दे ही रहा है अगर सब कुछ ठीक ना रहा तो वाहन की फिसलना तो तय है । और इस मौके पर किसी की जान भी जा सकती है ।

जल जमाव होने के करना अनेक बीमारी की शुरुवात तो होना है जहा गंदा पानी अगर सड़क पर जाम हो । ऐसी समस्या को देखते हुये भी ग्राम प्रधान तजबून नेशा w/o जमालुद्दीन अंसारी के कान पर जु तक नही रेग रहा ।

Gav me Nali na hone se jal jamaw
Gav me Nali na hone se jal jamaw

कुच्छ लोगो का आरोप है की इस गाव मे राजनीति होने के कारण नाली बनाने मे समस्या आ रही है । जनता नाली नही बनने दे रही । लेकिन क्या किसी गाव मे नाली की समस्या हो और उस गाव मे उस समस्या पर राजनीति हो रही है ।

या सरकारी काम मे आम जनता हस्तक्षेप कर रही है । तो क्या इसका प्रकार के समस्या का कोई हल नही है ? इस प्रकार की समस्या का भी हल है लेकिन ग्राम प्रधान मौन है ।

खेसिया ग्रामसभा (बाबू राम का टोला )

इस प्रकार से ही खेसिया ग्राम सभा (बाबू राम का टोला ) यहा भी विगत वर्षो से नाली की समस्या नही गयी जो गाव का मुख्य मार्ग है । छोटे -छोटे बच्चे इसी मार्ग से स्कूल जाते है । Gav me nali na होने से कभी कभी तो बच्चे इस पानी मे गीर भी जाते है ।

जिससे इनको काफी समस्या होती है जब गाव के मुख्य मार्ग पर पानी का जल जमाव हो जाए । और प्रधान मौन हो ? तो इस प्रकार की समस्या से तो भगवान ही बचा सकते है ।

Khesia Baburam ka tola Jal Jamaw
Khesia Baburam ka tola Jal Jamaw

ऐसी समस्या लगभग खेसिया ग्राम सभा मे कई जगह देखने को मिल रहा है ।

इसे भी पढे 

Agri Humic अच्छी फसल और अधिक उपज के लिए किसानो का रामबाण ओरगनिक खाद जाने हिन्दी मे 

बिना किसी इनवेस्टमेंट के करे Join और वेरोजगारी से छुटकारा पाये और मेहनत करके लाखो कमाए (other website )

 

2 thoughts on “गाव मे नाली ना होने से टूट रहा Inter Locking ग्राम प्रधान मौन

  • 11/06/2020 at 2:27 PM
    Permalink

    बहुत अच्छा किया अपने की इस मामले को उजागर किया कोई भी जनप्रतिनिधि इसपर ध्यान नहीं दे रहा है

    Reply
    • 14/06/2020 at 6:20 PM
      Permalink

      जब तक आप किसी भी प्रकार के गलती या Corruption के खिलाफ आवाज नही उठाएगे तक तक अनदेखा ही होगा ।

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!