google reliance jio affordable smartphone: अब आएगा सबसे सस्ता स्मार्टफोन! Google-Jio बेहद कम कीमत में लॉन्च करेंगे बेहतर फीचर्स वाला फोन – google and jio join hands to launch most affordable smartphone in india


हाइलाइट्स:

  • Google-Jio ने मिलाया हाथ
  • कम कीमत में लॉन्च करेंगे स्मार्टफोन
  • बेहतर फीचर्स से होगा लैस

नई दिल्ली। Google-Jio Affordable Smartphone: Google और टेलिकॉम कंपनी Jio साथ मिलकर एक सस्ते स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। गुरुवार को Google के CEO सुंदर पिचाई ने कहा कि वे टेलिकॉम कंपनी Jio के साथ मिलकर एक सस्ता स्मार्टफोन बना रहे हैं। उन्होंने इस पर काम करना भी शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले वर्ष दोनों कंपनियों ने एक कमर्शियल एग्रीमेंट पर साइन किया था। इस समझौते में एक ऐसा स्मार्टफोन बनाने की बात की गई थी जो बेसिक और एंट्री लेवल हो। इस फोन को उन लोगों के लिए बनाया जाएगा जो आज भी इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन से वंचित हैं। Google ने समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए Jio में 33,737 करोड़ रुपये की लगभग 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी भी खरीदी थी।

WhatsApp का बवाल खत्म होने का नाम नहीं… क्या सच में 3 Red Ticks के जरिए रखी जा रही है आप पर कड़ी नजर?

सुंदर पिचाई ने यह भी कहा कि कंपनियां पूरे फोकस के साथ फोन को डेवलप करने पर काम कर रही हैं। इस फोन को लेकर कई बातें की गई हैं समझौते से लेकर बजट फोन होने तक कई खबरें सामने आई हैं लेकिन इसके फीचर्स और कीमत के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा गया है। सुंदर पिचाई ने भी इसके बारे में अभी तक कोई संकेत नहीं दिए हैं। लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि फोन बजट कीमत में जरूर आएगा लेकिन बेहतर फीचर्स से लैस होगा।

Google और Jio के इस प्रोजेक्ट के लॉन्च होने क बाद यूजर्स को सिर्फ सस्ता डाटा ही नहीं बल्कि एक सस्ता स्मार्टफोन भी मिलेगा जो उन लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा जो बजट न होने के चलते नया स्मार्टफोन नहीं खरीद पाते हैं। साथ ही उनके लिए भी बेहतर विकल्प साबित होगा जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में अपग्रेड करना चाहते हैं।

क्या Covid-19 वायरस लैब में बनाया गया है? जानें क्यों हटाया Facebook ने इस दावे वाले पोस्ट से बैन
सुंदर पिचाई ने कहा कि इस कोरोना महामारी में टेक्नोलॉजी ने एक अहम रोल अदा किया है। इसी के लिए कंपनी ने यूजर्स को बेहतर तकनीक देना जारी रखा और Google Meet लॉन्च किया था। आपको बता दें कि पिछले वर्ष कंपनी ने Google For India Digitisation Fund की घोषणा की थी। इसके तहत भारत में डिटाइजेशन के लिए कंपनी ने 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए कहा गया है। कंपनी का कहना था कि यह निवेश वो अगले 5 से 7 साल के अंदर करेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!