Gorakhpur shivling पीपल के पेड़ कटने के बाद निकला

Gorakhpur Shivling पीपल के पेड़ करने के बाद निकला

Gorakhpur Shivling  –गोरखपुर मे मेडिकल रोड असून चौक के पास मेडिकल रोड को फोरे लेंन बनाये जाने के दौरना जब मेडिकल रोड के लगे पेड़ो की कटना शुरू हुवा जिमसे आसूरन के निकट एक पीपल का भी पेड़ था जो रोड के बन्ने मे अडचण आ रही थी उसी दौरान भी उस पीपल ले पेड़ को भी काट दिया गया ।

जिसके 2 दिन बाद ही उसी पिपल के पेड़ से शिवलिंग निकला हुवा है जो एक कौतूहल और लोगो को आने जाने की भीड़ लगी हुयी है । नीचे आप तस्वीर देख सकते है । किस प्रकार से शिवलीग दिख रहा है ।

Gorakhpur shivling
Gorakhpur shivling

क्या ऐसा होना सच है

Vestige कैसे Join करे जाने तरीका और लाखो कमाए 

DDU Gorakhpur Exam Time Table 2020 Download करे 

आज के दौर मे भी इस प्रकार का माहौल देखने को मिल रहा । कही न कही इसकी परंपरा पहले से चलता आ रहा । ऐसे बहुत से बाते सुनने और देखने को मिलती है तो इस बात को सुन औ देख कर आश्चय होने की बिलकुल जरूरत नही है ।

लेकिन हा पहले के समय मे ऐसा माना जाता रहा और और अब भी माना जाता है की पीपल और नीम पर देवी देवताओ का निवास होता है । अब ऐसा क्यो माना जाता है । इसकी जानकारी तो फिरहाल नही पता ।

लेकिन इतना तो सबको पता ही होगा की नीम और पीपल हमारे लिए वायु के कितने अच्छे स्रोत है और साथ मे औसधि के रूप मे भी काम लिया जाता है । जो हम सभी के अच्छा और आचूक दवा होती है ।

अब बात Gorkhpur shivling की तो इसके बारे मे आगे क्या जानकारिया निकल करे आती है वो कल पर निर्भर करता है लेकिन फिरहाल  वह पर लोग अपने आस्था की पुजा अर्चना कर रहे । और आम जनता को देखने के पूरा जिज्ञासा  झलक रहा ।

 

One thought on “Gorakhpur shivling पीपल के पेड़ कटने के बाद निकला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!