hamirpur news: Hamirpur News: महिला प्रधान ने हटवाया अवैध कब्जा तो आरोपियों ने पति और ससुर को मारने की दी धमकी – threatened pradhan for removing illegal occupation in hamirpur

[ad_1]

हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए एक गांव की महिला प्रधान सामने आई तो उसे दबंगों ने धमकी दे डाली। प्रधान ने किसी तरह हिम्मत दिखाते हुए पुलिस स्टेशन पहुंची और थानेदार से कहा कि साहब सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले लोग पति और ससुर को मारने की साजिश कर रहे हैं।

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के पंधरी ग्राम पंचायत की महिला प्रधान आरती कबीर अब अवैध कब्जा करने वालों के निशाने पर आ गई हैं। गांव की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए प्रधान ने प्रशासन से शिकायत की। इस पर एसडीएम ने कार्रवाई करने के आदेश भी कर दिए हैं, लेकिन लेखपाल इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई भी नहीं कर रहा है। इससे महिला प्रधान परेशान है। उसने कहा कि गांव में आधा दर्जन से अधिक लोग ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे कर लिए हैं, जिन्हें हटवाने की मुहिम में अब उसे धमकी दी जा रही है।

सुमेरपुर थाना के इंस्पेक्टर वीपी सिंह ने सोमवार को बताया कि महिला प्रधान के विरोधी पक्ष की तरफ से अभी तहरीर आई है। जिसमें उसने प्रधान पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। बताया कि महिला प्रधान उनके यहां आकर घर की नाप-जोख करवाकर कहती हैं, ये अवैध है। इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर की जांच कराई जाएगी।

थाने में तहरीर देकर महिला प्रधान ने थानेदार से की फरियाद
ग्राम प्रधान आरती कबीर ने सुमेरपुर थाने में तहरीर देकर थानेदार से अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उसने कहा कि ग्राम समाज की जमीन से अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। इससे दबंग लोग बौखला गए हैं। अब उनके पति और ससुर को मारने की साजिश की जा रही है।

अलीगढ़ में नशीले पदार्थों की बिक्री करने वालों की अब खैर नहीं, चलेगा ‘ऑपरेशन नार्को’
अवैध कब्जा हटवाने के मुद्दे पर महिला गांव की बनी थी प्रधान
गांव की प्रधान आरती कबीर ने बताया कि चुनाव में ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटवाए जाने के चुनावी मुद्दे पर लोगों ने उन्हें चुना है, इसीलिए अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पहल की गई है। बताया कि आधा दर्जन से अधिक दबंग लोगों ने ग्राम समाज के श्मशान घाट, चारागाह, खेल मैदान, काजी हाउस और पंचायत भवन की जमीन पर कब्जा कर रखा है। जिसे हटवाने के लिए मुहिम छेड़ी गई है। अब यहीं लोग विकास कार्यों में बाधक बने हुए हैं। धमकी भी दी जा रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!