How create website at home and earn money:know tips

घर बैठे वैबसाइट बनाओ और पैसा कमाओ जाने तरीका

How create website-हम सभी जानते है जीवन मे पैसा का कितना जरूरी है या कितना म्हत्वपूर्ण जिसके बिना जीना आसान नही है । अगर आप के पैसा है तो आप कुछ भी तो नही लेकिन बहुत कुछ कर भी सकते है ।

आज के समय बहुत लोग सुने होगे या देखे होगे की Online Paisa kaise kamye तो आज हम इसके बारे मे एक ऐसी ही जानकारी देने वाला हु । जहा से आप थोड़ा सा मेहनत करके आप पैसा कमा सकते है ।

लेकिन इसके लिए आप के Computer का ज्ञान होना चाहिए मतलब आज computer या laptop internet के साथ चलाना जानते हो तो आप के थोड़ा आसान हो जाएगा ।

जिसके बाद आप आसनी से घर पैठे पैसा कमा सकते है थोड़े से पैसा invest करके invest करने मतलब इतना ही है की कुछ ऐसी चीज है जिसको आपको खरीदना होगा ।

आप कम से कम 1000 मे शुरू कर सकते है । अगर आप स्व्यम करते है तो लेकिन किसी अन्य से कराना है तो 5000 भी लग सकता है । एक और ऑप्शन है की आप इसको बिल्कुल फ्री मे भी उपयोग केएसआर सकते है ।

तो आइये जानते है वो कौन सा सिस्टम है जिसके जरिये घर से पैसा कमा सकते है । जिसका नाम है website बना कर या ब्लोगगिन करके । blogging आप फ्री मे भी शुरू कर सकते है ।

लेकिन website के लिए आप को कुछ पैसे खर्च करना पड़ेगा । जिसके बाद आप वैबसाइट शुरू करके पैसा कमा सकते है । लेकिन क्या आप जानते है इससे पैसा कैसे कमाएगे तो आइये इसके बारे मे बताते है ।

How Earn Money from website

How create website
How create website

तो आइये जानते है पैसा कैसे कमाना है वैबसाइट या Blog से तो हम सभी लगभग जानते है google पैसा विज्ञापन से ही कमाता है तो अगर google को कोई कंपनी विज्ञापन करने के लिए पैसा देता है तो गूगल को उसके विज्ञापन को दिखना होगा ।

लेकिन वो विज्ञापन कहा दिखायेगा तो इसका जबाब है जब आप वैबसाइट या ब्लॉग create करेगे तो आप जब अपने वैबसाइट पर content लिखेगे तो उसी पर गूगल विज्ञापन दिखता है और इसके बदले आप को पैसा देता है ।

लेकिन क्या website या ब्लॉग बना लेने और content लिख देने से विज्ञापना आपके वैबसाइट पर दिखेगा तो इसका जबाब है नही । क्योकि जब आप अपना website या ब्लॉग create कर लेगे उसके बाद आप को Google का ही एक ऐसा प्रोग्राम है

जिसका नाम है Google Ad sense । जिसमे आप को वैबसाइट या blog create करने के बाद Google adsense से Approve करना होगा जिसके बाद आपके वैबसाइट या ब्लॉग पर ads show होगा । जिसके बाद आप पैसा कमा सकते है और वो पैसा अपने bank account मे ले सकते है ।

Website या Blog कैसे Create करे

How Create Website
How Create Website

website या Blog Create करना आज के दौर मे बिल्कुल आसान और सरल है अगर आप प्रोग्रामिंग करना नही जानते मतलब आप को Coding का कोई ज्ञान नही है तो भी आप आसानी से घर बैठे website Create कर सकते है ।

अगर आप website बनाना चाहते है तो आप नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके इसके बारे मे जानकारी ले सकते है और उपरोक्त बताए गए जानकारी से पैसा कमा सकते है । how Create website without coding

कहा जाता है “Noting is better than Something”इसका मतलब होता है कुछ नही करने से बेहतर है कुछ करे । तो अगर आप लोग इस Statement को अपने आप पर लागू करते है तो आप जरूर ऐसा कर सकते है ।

Blog Create करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करके Blog  Create कर सकते है ।

इसे भी पढे

UP मे आने या UP से जाने के लिए ई पास के आवेदन करे 

 

 

One thought on “How create website at home and earn money:know tips

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!