how get blue tick on twitter: अब Twitter पर आप भी आसानी से हासिल कर सकते हैं ब्लू टिक, फॉलो करें यह प्रोसेस – how to get blue tick on twitter know full process


नई दिल्ली। Twitter एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है, जिसका इस्तेमाल दुनिया में करोड़ो यूजर्स करते हैं। अगर आप भी Twitter का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बेहद जरूरी खबर लेकर आए हैं। अब ट्विटर ने अपना वेरिफिकेशन प्रोग्राम फिर लॉन्च करने की घोषणा की है। अगर आप चाहते हैं कि आपको भी Twitter पर ब्लू टिक मार्क मिल जाए तो आपको बस इस आसान प्रक्रिया पालन करना होगा। जी हां अब ट्विटर की ब्लू टिक हासिल करने की प्रक्रिया पहले से आसान हो गई है। आपको अपने अकाउंट पर ब्लू टिक मार्क करने के लिए खुद वेरिफिकेशन का अनुरोध करना होगा।

Free Free Free! Amazon ने लॉन्च की miniTV सर्विस, मुफ्त में देखें वेब सीरीज और कॉमेडी शो

वेरिफिकेशन फीचर को सभी के लिए ला सकती है कंपनी

  • हाल ही में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट Jan Manchun Wong ने बताया कि Twitter अगले सप्ताह वेरिफिकेशन फीचर को सभी के लिए फिर से ला सकती है। आपको बता दें कि वैसे तो ट्विटर इस साल की शुरुआत में वेरिफिकेशन अनुरोध फीचर लाने वाली थी, लेकिन इसे दोबारा लाने में कंपनी को कुछ कारणवश देरी हुई।
  • जानकारी से पता चला कि Twitter की वेरिफिकेशन प्रक्रिया कैसे काम करेगी। यह भी पता चला है कि किस प्रकार के अकाउंट ब्लू टिक हासिल प्राप्त करने के काबिल होंगे। सबसे पहले Twitter अपने यूजर्स से पूछेगा कि उनका ट्विटर अकाउंट निजी है या फिर किसी संस्था है। इसके अलावा यूजर्स एक्टिविस्ट हैं, मनोरंजन ग्रुप का हिस्सा हैं, सरकारी अधिकारी हैं या फिर कोई पत्रकार हैं।
  • अगर यूजर का दावा सही माना गया। उसके बाद यूजर को अपनी एक आधिकारिक आईडी भी उपलब्ध करवानी होगी। उसके बाद यूजर की जानकारी को सत्यापित किया जाएगा।
  • अलग-अलग प्रोफेशन के यूजर्स को अलग-अलग स्तर पर विभाजित किया जाता है। जैसे कि नेता एक अलग स्तर पर आते हैं और पत्रकार अलग स्तर पर आते हैं।
  • आपको बता दें कि बीते कुछ वक्त पहले Twitter ने यूएस में बहुत आलोचनाओं का सामना किया था, जिसके चलते ट्विटर ने नेताओं के अकाउंट के लिए एक अलग स्तर जारी किया था।

छुपा रुस्तम निकली Apple! अगले हफ्ते देने जा रही है ये खुशखबरी

ब्लू टिक मार्क केलिए फॉलो करें ये टिप्स

  • Twitter पर आपका अकाउंट जिस नाम से है वह आपके असली नाम पर या फिर उससे मिलता जुलता होना चाहिए। वहीं नियम कंपनी के मामले में भी है।
  • ट्विटर पर सत्यापित फोन नंबर, ईमेल आईडी, व्‍यक्ति, कंपनी और ब्रांड के बारे में जानकारी होनी चाहिए। उसके बाद अकाउंट यूजर, कंपनी या ब्रांड का असली फोटो जमा करना होगा।
  • अगर अकाउंट किसी व्यक्ति के नाम पर है तो उसके जन्‍मदिन की जानकारी दर्ज करनी होगी। ट्विटर की प्राइवेसी सेटिंग्स में पब्लिक ट्वीट्स सेट होना चाहिए। उसके बाद यूजर्स को वेरिफिकेशन.ट्विटर.कॉम पर जाना होगा और फिर वहां पर बताना होगा कि आप ऐसा क्या करते हैं कि आपके अकाउंट को सत्यापित किया जाना चाहिए।
  • उसके बाद आपको सरकारी दस्‍तावेज की स्‍कैन कॉपी को अपलोड करनी जो कि आपकी पहचान को बताएं, जिसमें वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट शामिल है।
  • आपको वेरिफिकेशन.ट्विटर.कॉल पर दिए गए स्‍टेप्‍स को पूरा करना है। फिर बाद Twitter यूजर्स को ईमेल के जरिए यह बताएगा कि उनका अकाउंट वेरिफाई होगा या नहीं।
  • अगर किसी यूजर का अकाउंट वेरिफाई नहीं हुआ तो वह 30 दिन बाद दोबारा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!