Instagram could soon pay you for using Reels Here’s how – Reels क्रिएटर्स की बल्ले-बल्ले! Instagram बरसाएगा पैसा, ये है कंपनी की नई रणनीति


नई दिल्ली। दुनिया की जानी-मानी फोटो और वीडियो बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) जल्द ही अपने क्रिएटर्स के लिए नया बोनस पेमेंट प्रोग्राम पेश कर सकती है। नया फीचर Reels में शामिल किया जाएगा। इसके जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम (Instagram) से बोनस अर्जित कर पाएंगे। साफ शब्दों में कहा जाए तो इंस्टाग्राम नए फीचर के जरिए अपने यूजर्स को रील्स के इस्तेमाल पर पैसा देगा।

ऐसे मिलेगा पैसा
अनुमानित बोनस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए इंस्टाग्राम यूजर्स को नई Reels को साझा करने और फैलाने के लिए कहा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Instagram प्लेटफॉर्म पर नई Reels को शेयर करने के लिए क्रिएटर्स को पेमेंट देगा, जब यूजर्स कुछ मानदंडों तक पहुंच जाएंगे तो वह ऐप से रिवार्ड्स के लिए दावा कर सकते हैं। इसके अलावा अफवाहों से यह भी पता चलता है कि इंस्टाग्राम अपलोड वॉल्यूम या ऑडियंस इंगेजमेंट मेट्रिक्स को ध्यान में रखते चुनिंदा क्रिएटर्स को उनकी Reels के लिए रिवार्ड्स देगा। फिलहाल इंस्टाग्राम ने अपने इस अनुमानित बोनस प्रोग्राम के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। मगर ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसकी लॉन्चिंग के नजदीक आने पर जानकारी साझा कर सकती है।

कभी देखा है हैंडल वाला Tablets, बाजार में आए Lenovo के चार धांसू और किफायती टैब, देखें कीमत

ये नए टूल्स भी जारी करने की तैयारी में कंपनी
हाल ही में फेसबुक के स्वामित्व वाली Instagram ने Reels and IG Live के लिए इनसाइट्स का ऐलान किया। ये नए टूल अपडेट के जरिए जारी होंगे। इनसे क्रिएटर्स और बिजनेस को उनके कंटेंट तक पहुंच मिलेगी। जिससे जरूरी डाटा प्रदान करके प्लेटफॉर्म पर उनके परफॉर्मेंस को समझने और उनका मूल्यांकन आसान हो जाएगा। इंस्टाग्राम जल्द ही डेस्कटॉप पर इनसाइट्स सुविधा भी चालू करेगा। पब्लिक अकाउंट एक्सप्लोर स्पेस के जरिए बड़ी इंस्टाग्राम कम्युनिटी में Reels शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए हाल ही में इंस्टाग्राम की क्रिएटिविटी में काफी बढ़ोतरी हई है। नया बोनस प्रोग्राम क्रिएटर्स को लगातार इस ऐप से जुड़े रहने में बढ़ावा देने में मदद करने का एक बढ़िया तरीका है।

मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुंची WhatsApp! कहा- नए नियम लागू मतलब प्राइवेसी खत्म, ये बताई वजह

iOS डेवलपर ने दी जानकारी
बोनस पेमेंट फीचर के बारे में सबसे पहले iOS डेवलपर Alessandro Paluzzi को पता लगा था। उन्हें कुछ बैक एंड कोड की खोज के दौरान इस फीचर के बारे में पता लगा था। डेवलपर ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। Instagram अपने क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए Reels पर बोनस देने का प्लान कर रही है।

अब मचेगा बवाल! आ रहा है Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Note 8 2021, देखें स्पेसिफिकेशन

अन्य कंपनियां भी देती है इस तरह का बोनस
हालांकि यह कोई नया फीचर नहीं है। इससे पहले भी इंस्टाग्राम के जैसी अन्य सर्विस देने वाली ऐप अपने क्रिएटर्स को इसका इस्तेमाल करने पर फायदे देती हैं। जैसे Snap ने अपने क्रिएटर्स को प्लेटफॉर्म पर दिन की सबसे इंटरटेनिंग क्लिप के लिए लोकप्रिय क्रिएटर्स को 1 मिलियन डॉलर का अवार्ड देने का वादा किया था। इसके अलावा यूट्यूब ने भी शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो फीचर YouTube Shorts का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को प्रोत्साहित करने के लिए शॉर्ट्स फंड की शुरुआत की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!