instagram new feature: इंस्टाग्राम लेकर आया यह नया फीचर, पढ़ें आपके कितने काम का? – instagram new feature launhced to add more pronouns to profiles

[ad_1]

नई दिल्ली। दुनिया की जानी-मानी फोटो बेस्ड सोशल मीडिया ऐप Instagram (इंस्टाग्राम) एक नए फीचर पर काम कर रही है। इंस्टाग्राम ने आज बताया कि अब यूजर्स को उनके प्रोफाइल में 4 चार सर्वनाम जोड़ने की अनुमति देगा। इसके बाद यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वह चाहें तो सर्वनामों को पब्लिक कर सकते हैं या फिर उन्हें सिर्फ दोस्तों को दिखाने के लिए रख सकते हैं। अभी इंस्टाग्राम ने यह सर्विस सिर्फ कुछ ही देशों में शुरू की है। यह सर्विस सभी देशों में कब आएगी फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

ट्विटर पर नए फीचर की झलक साझा करते हुए इंस्टाग्राम के प्रोडक्ट के वाइस प्रेसिडेंट विशाल शाह ने कहा कि ‘यूजर्स अब एक नई जगह में अपनी प्रोफाइल में सर्वनाम शामिल कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर खुद को अलग प्रकार से व्यक्त करने का यह नया तरीका है। हमने देखा है कि पहले से ही कई लोगो प्रोफाइल में सर्वनाम जोड़ते हैं। हमें यह उम्मीद है कि हमारा ये कदम इस प्रक्रिया को आसान बनाएगा। नए फीचर्स के साथ यह फिलहाल कुछ देशों में आज से उपलब्ध है।’

भारत में इस दिन से शुरू होगी PlayStation 5 की प्री-बुकिंग, दुनियाभर में चल रही है इसकी भारी शॉर्टेज

कैसे जोड़ते हैं सर्वनाम? प्रोफाइल में सर्वनाम शामिल करने के लिए सबसे पहले आपको प्रोफाइल में एडिट प्रोफाइल सेक्शन में जाना है। सर्वनाम शामिल करने का ऑप्शन नेम कॉलम के बिलकुल नीचे दिया गया है। जब आप अपनी प्रोफाइल में सर्वनाम शामिल करते हैं तो उसके बाद यह प्रोफाइल पर नजर आता है। अगर आप इसे अनुमति देते हैं यह तभी नजर आता है। वहीं जो यूजर्स 18 साल से कम उम्र के होंगे तो उनके सर्वनाम सिर्फ उनके मित्रों को ही नजर आएंगे, आम इंसान इन्हें नहीं देख पाएंगे। जो यूजर्स सूची में शामिल नहीं होते हैं तो उनके लिए सर्वनाम का उपयोग किया जाता है। जो सर्वनाम यूजर्स अपनी प्रोफाइल में शामिल कर सकते हैं।

Google Pay के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब US से भारत में डायरेक्ट भेज पाएंगे पैसे

यूजर्स को https://help.instagram.com/contact/ पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें यह होगा कि प्रोफाइल में शामिल करते समय वो सर्वनाम ऑप्शन में न दिखें। Instagram ने बताया कि वह लगातार शर्तों की सूची अपडेट करेगा, जिससे पूरी दुनिया में ज्यादा अपने सर्वनाम को आसानी से शेयर कर पाएं। Instagram पर इस अपडेट के आने से पहले ही दुनिया में कई यूजर्स ने अपनी प्रोफाइल पर जेंडर या अन्य सर्वनाम शामिल किए थे। अब नए अपडेट के लॉन्च होने के बाद प्रोफाइल में ठीक प्रकार से इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। फिलहाल इंस्टाग्राम ने यह नहीं बताया कि ये नया फीचर किन-किन देशों में आएगा। फिलहाल यूएस के कुछ यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर पा रहे हैं।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!