jaunpur news: corona ki is ghadi mein jaunpur ke logon ki madad ke liye banai team: कोरोना की इस घड़ी में जौनपुर के लोगों की मदद के लिए बनाई टीम


नीलेश सिंह, जौनपुर
कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को प्रभावित किया है। इससे देश का हर राज्य बुरी तरह से प्रभावित है। यूपी के जौनपुर जिले में भी इसका प्रभाव देखा गया। ऐसे में जब कोरोना मरीजों को न बेड मिल पा रहा है और न ही ऑक्सिजन मिल पा रहा है। इसके अलावा दवाओं की भी बड़ी दिक्कत हो रही है। इस संकट की घड़ी में पिछड़ा वर्ग समाज कल्याण अधिकारी अजीत सिंह ने फेसबुक पर एक मुहिम छेड़ दी और लोगों की मदद करने में लग गए, देखते ही देखते एक टीम तैयार हो गई, जिसका नाम वानर सेना रखा। अब यह टीम लोगों की मदद कर रही है।

जब कोई कोरोना मरीज की मदद के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है तो वानर सेना उसकी मदद के लिए तुरंत जुट जाती है। वानर सेना जौनपुर में अब तक 100 लोगों तक ऑक्सिजन, दवा और प्लाज्मा उपलब्ध करवा चुकी है। इसके अलावा ये टीएम कोरोना मरीजों के लिए भोजन भी उपलब्ध करवा रही है।

बता दें कि अजीत सिंह पीसीएस अधिकारी हैं और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र रहे हैं। उन्होंने ही कोरोना मरीजों की मदद के लिए ये पहल की है। उत्तर प्रदेश के कई बड़े अफसर इस मुहिम से जुड़कर लोगों की मदद कर रहे हैं। 9412349741 नंबर पर कोई भी कोरोना मरीज मदद मांग सकता है। देवदूत और वानर सेना नाम से वॉट्सऐप ग्रुप भी है। साथ ही वानर सेना नाम से फेसबुक पेज भी है, जिसके माध्यम से लोगों की मदद की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!