kashi vishwanath dham corridor: काशी विश्वनाथ धाम हादसे में सियासत शुरू, कांग्रेस ने कहा-मृतकों को मिले 25 लाख मुआवजा… आश्रितों को सरकारी नौकरी – politics started in kashi vishwanath dham accident congress raised demand to increase compensation

[ad_1]

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में मंगलवार तड़के हुए हादसे में अब सियासत शुरू हो गई है। मंदिर प्रशासन की ओर से हादसे में मृतकों को 5 लाख के मुआवजे के ऐलान बाद कांग्रेस ने योगी सरकार से मृतकों को 25 लाख रुपये मुआवजे के साथ ही मृतक आश्रितो को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती मजदूरों का हाल जानने पहुंचे कांग्रेस के दल ने घायलों से मुलाकात के बाद सरकार से ये मांग की है।

एनबीटी ऑनलाइन से कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय ने कहा कि ये घटना बहुत पीड़ादायक है। हादसे में मृतकों के परिवार को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए सरकार मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी के साथ ही 25 लाख का मुआवजा दे। साथ ही हादसे में घायलों को 5-5 लाख रुपये की मदद दी जानी चाहिए।

मृतकों के परिवार को मिलेगा 5 लाख
वाराणसी में हुए इस हादसे के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। 5 लाख के मुआवजा राशि में 2 लाख रुपये मंदिर प्रशासन और 3 लाख रुपये पीएसपी कंस्ट्रक्शन कंपनी देगी। काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने ये जानकारी दी है।

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम में बड़ा हादसा, दो मंजिला मकान गिरने से 2 मजदूरों की मौत, 7 घायल
पीएम ने फोन पर जाना है हाल
निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम में हुए इस हादसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा से फोन पर बातचीत कर जानकारी ली। पीएम मोदी ने डीएम को पीड़ित परिवार के हर संभव मदद के निर्देश दिए। पीएम के इस बातचीत के बाद ही कांग्रेस का एक दल अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात के बाद मृतकों को मिल रहे मुआवजा की राशि बढ़ाने की मांग की है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!