lava releases android update: घरेलू स्मार्टफोन कंपनी Lava का बड़ा ऐलान, स्मार्टफोन में ऐड्रॉयड 11 के साथ आए नए धांसू फीचर्स – lava announces android 11 update for z2 z4 z6 and myz triple camera variants

[ad_1]

नई दिल्ली, संयम जैन
भारतीय मोबाइल कंपनी लावा ने आज अपने Z2, Z4, Z6 और MyZ ट्रिपल-कैमरा वेरिएंट के लिए Android 11 अपडेट की घोषणा की। लावा का कहना है कि अपडेट को सबसे पहले 25 जुलाई से Z4, Z6 और MyZ मॉडल के लिए रोल आउट किया जाएगा। Z2 यूजर्स को थोड़े समय के बाद अपडेट का मौका मिलेगा।

Z-सीरीज के लिए लावा Android 11 अपडेट
Lava Z2, Z4, Z6, और My Z को इस साल जनवरी में स्टॉक Android 10 OS के साथ लॉन्च किया गया था। नया सॉफ्टवेयर अपडेट उन यूजर्स के लिए OTA के रूप में जारी किया जाएगा, जो उनके पास पहुंचने के बाद एक नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे। यूजर्स या तो इसे तुरंत डाउनलोड करने का आप्शन या बाद में अपनी फोन सेटिंग में जाकर अपडेट करेंगे।

मात्र 1,250 रुपये की EMI! घर पहुंच जाएगा ब्रैंडेड एसी, चिपचिपाती गर्मी की हो जाएगी छुट्टी

अपडेट में सुधार और नए फीचर का दावा किया गया है। इनमें स्क्रीन रिकॉर्डिंग, चैट बबल, डार्क मोड शेड्यूलिंग और डिजिटल वेलबीइंग जैसी बेहतर सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा, नया एंड्रॉइड बेहतर यूजर प्राइवेसी, एक बेहतर मीडिया कंट्रोल और एक कन्वर्सेशन और नोटिफिकेशन मेनेजर को और बेहतर करेगा।

ऐपल, सैमसंग, रेडमी के स्मार्टफोन्स और स्मार्ट टीवी पर हजारों के फायदे, ऑफर्स देख रोक नहीं पाएंगे खुद को

लावा अब उन कंपनियों में से एक है जिन्होंने बहुत देर से Android 11 अपडेट लॉन्च किया है। Android 11 को पिछले साल लॉन्च किया गया था। फ़ोन्स को अभी अपडेट करने के बजाय प्री-लोडेड सॉफ़्टवेयर के साथ पहले से लोड होना चाहिए था।

लावा ने बताया कि भारतीय इंजीनियरों ने ANDROID R के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है। भारतीय R&D ने यूजर्स को लगातार एंड्रॉइड अपग्रेड प्रदान किया है। ब्रैंड भविष्य में भी इस तरह के अपडेट जारी करता रहेगा।

अपडेट के बाद यह फीचर होंगे ऐड

  • तीन नोटिफिकेशन केटेगरी: कन्वर्सेशन, अलेर्टिंग और साइलेंट
  • इन-बिल्टस्क्रीन रिकॉर्डर
  • मीडिया कंट्रोल : एंड्रॉइड 11 के साथ, मीडिया प्लेयर को आसान पहुंच के लिए त्वरित सेटिंग्स अनुभाग में ले जाया गया है।
  • One time permission और ऑटो-रीसेट: एंड्रॉइड 11 के साथ, यूजर उन ऐप्स को एक बार की परमिशन दे सकते हैं जिन्हें माइक, कैमरा या लोकेशन एक्सेस करने की जरूरत होती है। उस ऐप के बंद होते ही एक्सेस बंद हो जायेगा।
  • चैट बबल कन्वर्सेशन को पिन करने के लिए चैट बबल ताकि वे हमेशा बाकि ऐप्स और स्क्रीन के टॉप पर दिखाई दें।
  • स्मार्ट रिप्लाई और स्मार्ट फोल्डर काम, फिटनेस, फूड, गेम्स आदि जैसे फोल्डर में ऐप्स को व्यवस्थित करने के लिए
  • स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे थर्ड पार्टी फोटो शेयरिंग ऐप के लिए बेहतर सपोर्ट के साथ कैमरा परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजेशन।
  • डार्क मोड, डिजिटल वेलबीइंग को शेड्यूल करने की क्षमता

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!