Lockdown 2.0 मे मोदी जी ने क्या क्या क्या बोले जो जरूरी है ।

Lockdown 2.0मे मोदी जी ने क्या क्या क्या बोले जो जरूरी है

Lockdown 2.0  का मतलब है जब लॉक डाऊन को दूसरी बार मतलब समाप्त हो रहे लॉक डाउन को आगे बढ़ाया गया । तो आइये जाने है आज  मतलब बुधवार को अपने सम्बोधन मे सबसे पहले डा 0 बिमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उनको याद किए और अपने आम जनता को बताया जिस प्रकार आप लोगो ने अपने घर मे रहा कर भी करोना को हरा रहे ।

उसी प्रकार से इन सभी समस्या को देखते हुये साथ मे सभी राज्यो का माना है की  lockdown को 3 मई तक  बढ़ाया जा रहा । इसका पालन अवश्य ही करना होगा । साथ मे सभी को इसकी जरूरी कदम उठाने की बात की ।

साथ मे ये भी बताया की पहले ही कुछ  state gov ने अपने लॉक डाउन को बढ़ा दिया  है । मोदी जी ने lockdown के दौरान कुछ लोगो को छुट(सभी नियमो का पालन करने पर ) देने की बात की साथ मे ये कहे ही अगर आप छुट का गलत उपयोग करते पाये गए तो वो छुट आप से वापस ले ली जाएगी ।

Also Read this Article

Lockdown मे घर बैठे पैसा कमाने का कितना मौका जाने 

Coronavirus किसको होने की खतरा ज्यादा और इससे कैसे बचे जाने हिन्दी मे

जिन जगहो पर हॉट स्पॉट है वाहा ज्यादा जरूरी और सख्ती से कदम उठाने की बात कही और थाने ,जिला,कस्बा ,राज्य  इत्यादि को परखा जाएगा तो इसकी जरूरी कदम और सख्ती से कदम उठाने की बात की ।

सब कुछ सही रहा तो जरूरी गतिविधियो को 20/04 से छुट दी जा सकती है । इसके लिए उन्होने ने कहा सीमित छुट का फैसला गरीबो को ध्यान मे रखते हुये किया गया है वह मेरा परिवार है । आप  सभी को अपने घर पर ही रहना होगा ।

उपरोक्त कुछ अपने शब्दो मे लिखा गया है लेकिन भाव वही है ।

Lockdown 2
Lockdown 2.0

सभी को आरोग्य सेतु APP download करने की भी बात उन्होने ने की इसको download करे click Hare

आरोग्य सेतु Coronavirus के infarction से आप को बचाएगा साथ मे इसके जरिये आप self ये भी चेक कर सकते है की आप को इसका कितना खतरा है । और इतना ही आप को उस जगह पर जाने पर अलर्ट करेगा । जागा इसका infarction होने का खतरा है । तो आप सभी को इसको download करना सही होगा ।

यह एप ब्लुटूथ और Location के साथ काम करता है साथ मे यह बिलकुल सेफ है । यह अप्प Gov द्वारा लाया गया है । जिससे Coronavirus के infarction पर नजर रख्खा जा सके साथ मे उन लोगो को अलर्ट करे जो coronavirus के चपेट मे नही है ।

मुख्य बाते जो जरूर ध्यान देना है

  • घर के बुजुर्गो का ध्यान रखे
  • Lockdown और सोसल डिस्टेन्सिग का पालन करे साथ मे घर का बना मास्क पहने
  • Immune system को बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय की बाते गर्म पानी और काढ़ा पिये ।
  • आरोग्य सेतु App Download करे । जिसका link उपर दिये है ।
  • गरीब परिवारों का मदत करे ।

 

One thought on “Lockdown 2.0 मे मोदी जी ने क्या क्या क्या बोले जो जरूरी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!