microsoft give rs 1.12 lakh to each employee: महामारी में मसीहा बनी ये कंपनी! हर कर्मचारियों को देगी 1.12 लाख रुपये का बोनस, दिल छूने वाली है वजह – microsoft is giving rs 1.12 lakh to each employee as pandemic bonus

[ad_1]

महामारी के समय जहां अन्य कंपनियां कर्मयारियों की छंटनी करन में लगी है या सैलरी में कटौती करने में लगी है, वहीं एक कंपनी ऐसी भी है जिसने अपने हर कर्मचारी को 1.12 लाख रुपये का बोनस देकर एक मिसाल पेश कर दी है। दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट अपने सभी कर्मचारियों को $1,500 ( यानी लगभग 1.12 लाख रुपये से अधिक) महामारी बोनस दे रही है। कंपनी ने यह फैसला एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष को देखते हुए लिया है, जिसे तकनीकी दिग्गज ने अभी पूरा किया है।

पार्ट टाइम कर्मचारियों को भी मिलेगा बोनस
द वर्ज जिसने यह इंटरनल डॉक्यूमेंट देखा है, ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, Microsoft कॉर्पोरेट वाइज प्रेसिडेंट लेवल से नीचे के सभी कर्मचारियों को बोनस उपहार में दे रहा है। इसमें पार्ट टाइम और घंटे की दरों पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल होंगे।

दुनियाभर में हैं 175,508 कर्मचारी
रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया, “माइक्रोसॉफ्ट के चीफ पीपुल ऑफिसर, कैथलीन होगन ने कर्मचारियों के महामारी बोनस की घोषणा की, और यह अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी योग्य कर्मचारियों पर लागू होगा।” बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के दुनिया भर में 175,508 कर्मचारी हैं।

Apple का कारनामा! iPhone-iPad अब शरीर का तापमान मापेंगे, खास डिवाइस से होगा पूरा काम

सहायक कंपनियों के कर्मचारी बोनस के पात्र नहीं
हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि इसकी सहायक कंपनियों लिंक्डइन, गिटहब और जेनीमैक्स के कर्मचारी महामारी बोनस के लिए पात्र नहीं हैं। “यह माइक्रोसॉफ्ट के लिए लगभग $200 मिलियन, या दो दिनों से भी कम के प्रॉफिट का उपहार है”।

अपने ऑफिसे देरी से खोलेगी माइक्रोसॉफ्ट
Microsoft ने सितंबर तक अपने कार्यालयों को फिर से खोलने में देरी करने की घोषणा की है, क्योंकि उसने रेडमंड, वाशिंगटन स्थित मुख्यालय और आसपास के परिसरों को 29 मार्च से 6-स्टेज हाइब्रिड वर्कप्लेस स्ट्रैटजी के साथ धीरे-धीरे फिर से खोलने की घोषणा की है। वर्तमान में, 21 देशों में Microsoft वर्क साइट्स अपनी सुविधाओं में अतिरिक्त कर्मचारियों को समायोजित करने में सक्षम हैं – जो इसकी वैश्विक कर्मचारी आबादी का लगभग 20 प्रतिशत प्रतिनिधित्व करते हैं।

ये कंपनियां भी दे चुके हैं ऐसा बोनस
इससे पहले, फेसबुक ने अपने 45,000 कर्मचारियों को 1,000 डॉलर का उपहार दिया था और अमेजन ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए 300 डॉलर का हॉलीडे बोनस दिया था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!