money transfer app: Google Pay के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब US से भारत में डायरेक्ट भेज पाएंगे पैसे – google pay now transfer money from us to india and singapore


नई दिल्ली। Google Pay दुनिया में एक सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मनी ट्रांसफर ऐप है। जी हां करोड़ों यूजर्स तो इस ऐप का इस्तेमाल सिर्फ भारत में ही करते हैं। इस ऐप के जरिए आसानी से बैंक अकाउंट से दूसरे व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। अब गूगल पे की इस सर्विस में नया फीचर शामिल होने वाला है। जी हां अब ये ऐप पहले से ज्यादा सुलभ होने वाली है।

दुनिया की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने Western Union और Wise के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत गूगल पे (Google Pay) यूजर्स अमेरिका से भारत और सिंगापुर में दूसरे गूगल पे यूजर्स को आसानी से डायरेक्ट पैसा ट्रांसफर कर पाएंगे। जी हां अब तक यह सर्विस सिर्फ देश के अंदर ही काम करती थी। आपको बता दें कि फिलहाल भारतीय Google Pay यूजर्स अमेरिका में पैसा नहीं भेज पाएंगे। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कंपनी का इस फीचर को शामिल करने का उद्देश्य क्या है और यह फीचर कैसे काम करेगा।

BSNL वॉयस कॉलिंग सेवा कर रही बंद! घबराएं नहीं, अब उसी कीमत में कॉलिंग के साथ मिलेगा डाटा भी

गूगल पे ने Western Union और Wise के साथ मिलकर अपने ऐप पर नया इंटीग्रेशन शामिल किया है, जिसमें यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से सर्विस प्रोवाइडर का चयन कर पाएंगे। गूगल पे के प्रोडक्ट मैनेजर Viola Gauci ने ऑफिशियल गूगल ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इस साल के अंत में हम उम्मीद कर रहे हैं यूएस के गूगल पे यूजर्स Western Union के जरिए दुनिया के 200 से ज्यादा देशों और Wise के जरिए 80 से ज्यादा देशों में अपना पैसा ट्रांसफर कर पाएं।

इस खबर को और ज्यादा बेहतरीन बनाते हुए गूगल ने कहा कि वेस्टर्न यूनियन 16 जून तक Google पे के जरिए पैसा ट्रांसफर के लिए अनलिमिटेड फ्री सर्विस देगा। वहीं Wise नए ग्राहकों के लिए 500 डॉलर तक के पहले ट्रांसफर को फ्री देगा।

सेहत से No समझौता! जल्दबाजी में खरीद लिया है Oximeter, तो यहा जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

गूगल ने आगे कहा कि ‘इंटरनेशनल लेवल पर पैसा ट्रांसफर करने के लिए Google Pay यूजर्स को सबसे पहले उस यूजर का चयन करना है, जिसे वह पैसा भेजना चाहते हैं। फिर उसके बाद Pay पर टैप करना है और उसके बाद Western Union और Wise का चयन करना है। उसके बाद वहां से आपको अन्य प्रोसेस का पालन करना है। Google का मानना है कि इस सर्विस को शुरू करने के पीछे का कारण यहा है कि घरेलू देशों में पैसा भेजना एक सामान्य काम है, जिसे हम अपनी इस ऐप में शामिल करके अधिक आसान बना रहे हैं।’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!