paras hospital seal news: cm yogi adityanath strict stand on the death of 22 patients, paras hospital of agra will be sealed 22 मरीजों की मौत पर CM योगी का सख्‍त रुख, सीज होगा आगरा का पारस हॉस्पिटल

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • सीज हुआ आगरा का पारस हॉस्पिटल, सीएम योगी ने दिया आदेश
  • हॉस्पिटल पर ऑक्सिजन की कमी कर मरीजों को मारने का आरोप
  • राहुल और प्रियंका गांधी ने उत्‍तर प्रदेश सरकार पर बोला हमला
  • अस्‍पताल से मरीजों को दूसरी जगहों पर किया जा रहा शिफ्ट

आगरा
ताजनगरी आगरा का पारस हॉस्पिटल दो दिनों से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अस्‍पताल प्रशासन पर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सिजन की सप्‍लाई रोककर 22 मरीजों को मार डालने के आरोप लग रहे हैं। इसको लेकर अस्‍पताल के मालिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी करतूतों के बारे में बता रहा है। मामला तूल पकड़ते ही यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सख्‍त रुख अख्तियार कर लिया है। उन्‍होंने पारस हॉस्पिटल को सीज करने के आदेश दिए हैं।

दूसरी ओर, आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि अस्‍पताल में ऑक्सिजन की कमी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है और महामारी ऐक्‍ट में मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी। अस्‍पताल के मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। इस संबंध में सीएमओ को जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि जांच होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। उन्‍होंने बताया कि पारस हॉस्पिटल में ऑक्सिजन उपलब्‍ध कराने में समस्‍या की शिकायत मिली है।

ऑक्सिजन बंद करने से पहले आगरा के डॉक्टर ने कहा था, ‘दिमाग मत लगाओ, ट्रायल मार दो..पता चल जाएगा कौन मरेगा और कौन नहीं’
‘एक ट्रायल मार दो, पता चल जाएगा कि कौन मरेगा और कौन नहीं’
सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है, उसमें अस्‍पताल के मालिक डॉक्टर अरिंजय जैन कहते हैं, ‘मैंने संजय चतुर्वेदी को फोन किया। वो बोले- बॉस मरीजों को समझाओ, डिस्चार्ज शुरू करो। मुख्यमंत्री भी ऑक्सीजन नहीं दिला सकता। मेरे हाथ पांव फूल गए और मैंने पर्सनली समझाना शुरू किया। कुछ पेंडुलम बने रहे कि नहीं जाएंगे। फिर मैंने कहा- दिमाग मत लगाओ और उन्हें छांटो जिनकी ऑक्सिजन बंद हो सकती है। एक ट्रायल मार दो, हमें समझ आ जाएगा कि कौन मरेगा और कौन नहीं। इसके बाद सुबह 7 बजे मॉकड्रिल शुरू हुई। ऑक्सिजन शून्य कर दी…22 मरीज छंट गए। हाथ पैर नीले पड़ने लगे, छटपटाने लगे तो तुरंत खोल दिए।’

Agra News: आगरा के अस्पताल में ऑक्सिजन की मॉक ड्रिल, 5 मिनट में 22 कोरोना मरीजों की मौत! डॉक्टर ने कबूली करतूत
राहुल और प्रियंका का योगी सरकार पर हमला
इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और यूपी प्रभारी प्रियंका सिंह वाड्रा भी योगी सरकार पर हमलावर हैं। दोनों नेताओं ने ट्वीट कर यूपी सरकार के कामकाज पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि बीजेपी शासन में ऑक्सिजन और मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के जिम्‍मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, प्रियंका ने लिखा कि पीएम कह रहे हैं कि मैंने ऑक्सिजन की कमी नहीं होने दीऍ सीएम कह रहे हैं ऑक्सिजन की कोई कमी नहीं है। अस्पताल ने 22 मरीजों का ऑक्सिजन बंद कर मॉकड्रिल की। इन सबके लिए जिम्‍मेदार कौन?

सुर्खियों में पारस हॉस्पिटल

सुर्खियों में पारस हॉस्पिटल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!