playstation 5 pre-orders india: भारत में इस दिन से शुरू होगी PlayStation 5 की प्री-बुकिंग, दुनियाभर में चल रही है इसकी भारी शॉर्टेज – playstation 5 pre-orders listed to begin in india on may 17 check details


भारत में जल्द ही PlayStation 5 को रिस्टॉक करने की उम्मीद की जा रही है। हाल ही में सोनी के अथॉराइज्ड डीलर सोनी सेंटर ने PS5 कंसोल को 17 मई से प्री-बुकिंग के लिए लिस्ट किया है। दरअसल, कंपनी ने इसे भारत में फरवरी में लॉन्च किया गया। नेक्स्ट-जनरेशन कंसोल की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है जनवरी में पहले बैच का प्री-ऑर्डर शुरू होते ही ये मिनटों में बिक गया था। उसके बाद से ही इसकी सप्लाई में शॉर्टेज चल रही थी।

PS5 दो मॉडल में आता है – स्टैंडर्ड एडिशन और डिजिटल एडिशन। फिलहाल सोनी ने इसका स्टैंडर्ड एडिशन ही भारतीय ग्राहकों के लिए अभी उपलब्ध कराया है।

PlayStation 5 की प्री-ऑर्डरडिटेल्स और कीमत

  • सोनी सेंटर वेबसाइट ने एक बैनर लगाया है जो PS5 के लिए प्री-ऑर्डर डिटेल की घोषणा करता है। बैनर के मुताबिक, ग्राहक 17 मई दोपहर 12 बजे से कंसोल को प्री-बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए सिर्फ स्टैंडर्ड एडिशन ही उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 49,990 रुपये है। शिपिंग कब शुरू होगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है।
  • यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सोनी सेंटर सोनी का एक थर्ड-पार्टी रिटेल पार्टनर है। इसलिए, PS5 की प्री-ऑर्डर उपलब्धता को निर्माता से आधिकारिक रिस्टॉक अपडेट नहीं माना जाना चाहिए।
  • अभी के लिए, यह देखा जाना बाकी है कि क्या अन्य भारतीय विक्रेता भी 17 मई से शुरू होने वाले प्री-ऑर्डर के लिए PS5 को लगा सकते हैं।

कमाल का फीचर फोन! शरीर पर टच करते ही मापेगा Body Tempreature

रिलायंस को रिफंड करना पड़ा था बुकिंग अमाउंट
इस महीने की शुरुआत में, रिलायंस डिजिटल ने कथित तौर पर PS5 को स्टॉक में लिस्ट किया और ग्राहकों से ऑर्डर स्वीकार किए। हालांकि, कई ग्राहकों ने जल्द ही रिपोर्ट करना शुरू कर दिया कि उनके ऑर्डर रद्द कर दिए गए हैं। इसके बाद से ऑनलाइन रिटेलर ने पेमेंट रिफंड करना शुरू कर दिया है।

चैन की नींद लेने में मदद करेगा शाओमी का यह छोटा सा डिवाइस, बोलने भर से मच्छरों को भगाएगा

अब तक PS5 के 78 लाख यूनिट बेच चुकी है कंपनी

  • जब PS5 भारत में पहली बार प्री-ऑर्डर के लिए जनवरी में उपलब्ध हुआ, तो कंसोल मिनटों में ही बिक गया। तब से, भारत और दुनिया भर के कई अन्य देशों में PS5 स्टॉक्स की भारी कमी है।
  • इस हफ्ते की शुरुआत में, सोनी ने विश्लेषकों के एक समूह को चेतावनी दी थी कि PS5 अगले साल तक शॉर्ट सप्लाई में रहेगा। सोनी ने अपने वित्तीय परिणामों की रिपोर्ट करते हुए कहा कि उसने 31 मार्च तक PS5 की 78 लाख यूनिट बेचे हैं। यह भी कहा कि चालू वित्त वर्ष में कम से कम 1.48 करोड़ यूनिट्स को बेचने का लक्ष्य है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!