power button active google assistant: Android यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ही आपके स्मार्टफोन का Power Button यह काम भी करेगा – google assistant could be soon summoned with power button in android phones


जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर को एक और बेहतरीन फीचर की सौगात मिलने वाली है। इस फीचर के आने के बाद स्मार्टफोन यूज करने का अनुभव और बेहतर हो जाएगा। दरअसल, एक रिपोर्ट में सामने आया है कि Google Assistant को जल्द ही एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर पावर बटन का उपयोग करके बुलाया जा सकता है।

वर्तमान में वर्चुअल असिस्टेंट को ‘Ok Google’ और ‘Hey Google’ या फिर स्मार्टफोन के स्वाइप जेश्चर का उपयोग करके एक्टिव किया जाता है। कुछ फोन में Google Assistant के लिए एक डेडिकेटेड बटन भी मिलता है। लेकिन Google जल्द ही एंड्रॉइड 12 ओएस के लॉन्च के साथ Google Assistant के लिए पावर बटन ट्रिगर जोड़ सकता है। हालांकि, कुछ चीनी ब्रांड पहले से ही अपने एंड्रॉइड स्किन के साथ इस सुविधा की पेशकश करते हैं। नई सुविधा का उल्लेख Google ऐप लेटेस्ट रिलीज के कोड में पाया गया था।

Oxygen लेवल मापने के लिए 5000 रु. की Smartwatch सही या 500 रु. का Oximeter बेहतर? जानिए

ऐसे काम करेगा यह फीचर

  • Google Assistant के लिए आगामी फीचर को सबसे पहले XDA-Developers द्वारा देखा गया था। पब्लिकेशन ने लेटेस्ट गूगल ऐप रिलीज़ (12.18.6.29) को देखा, जिसमें कोड की एक स्ट्रिंग का पता चला, जो सुझाव देता है कि Google एंड्रॉइड 12 में वर्चुअल सहायक के लिए पावर बटन ट्रिगर जोड़ सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, Google Assistant को बुलाने के लिए पावर बटन को लंबे समय तक दबाए रखना होगा।
  • यह फीचर सेटिंग में इनेबल्ड हो सकती है। XDA-Developers के मिशाल रहमान ने नई सेटिंग को Pixel 3 XL स्मार्टफोन पर Android 12 के डेवलपर बिल्ड पर चलाने के दौरान स्पॉट किया था, लेकिन ऑप्शन को इनेबल नहीं किया जा सका।

राहत! अगर आपके पास भी है इस कंपनी का स्मार्टफोन? तो मिलेगी दो महीने की Extended Warranty

वर्तमान में ऐसे एक्टिव होता है वर्चुअल असिस्टेंट

  • वर्तमान में, Google Assistant को दो कमांड – ‘Ok Google’ या ‘Hey Google’ का उपयोग करके बुलाया जा सकता है। अगर यूजर फुल-स्क्रीन जेश्चर का उपयोग करते हैं, तो वे अपने Android स्मार्टफ़ोन पर स्क्रीन के नीचे से होम बटन को लंबे समय तक दबा सकते हैं या स्वाइप कर सकते हैं। इसके अलावा, वर्चुअल सहायक को एक्टिव करने के लिए कुछ Google पिक्सल डिवाइसेस को साइड से squeezed जा सकता है। नोकिया और एलजी जैसी कंपनियों के पास गूगल असिस्टेंट के लिए एक समर्पित बटन है।
  • वर्चुअल असिस्टेंट को बुलाने के लिए Google कथित तौर पर एक डबल-टैप बैक जेश्चर लाने पर भी काम कर रहा है। लेकिन वह एंड्रॉइड 12 के लॉन्च के साथ नहीं आ सकता है।

एंड्रॉयड 12 में मिल सकते हैं यह फीचर्स

  • इसके अलावा, एक्सडीए-डेवलपर्स लेटेस्ट गूगल ऐप रिलीज में कुछ अपकमिंग फीचर्स की खोज करने में भी कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि एंड्रॉइड 12 यूजर्स के लिए पेमेंट को अथॉराइज्ड करना आसान बना देगा, जब फोन एंड्रॉइड ऑटो से जुड़ा हो या अनलॉक किया गया हो। यह फीचर यूजर्स की सिक्योरिटी को बायपास कर देगा और पासवर्ड डालने का झंझट भी खत्म कर देगा।
  • हालांकि यह सुविधा अभी भी जारी नहीं की गई है, और यही सलाह दी जाती है कि यदि आप लंबे समय तक अपने फोन को कहीं छोड़ते न हो, तो ही इस फीचर को एक्टिवेट करें वरना कोई भी आपके फोन से पेमेंट कर सकता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!