प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती मनाए जाने की गई तैयारी

प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती मनाए जाने की गई तैयारी

प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती मनाए जाने की बैठक की गई जिसमे प्रति  वर्ष की भाति इस बर्ष भी 25 मार्च 2020 को मनाये जाने के संबंध मे बैठक की गई तथा सभी पदाधिकारी को जीमेदारी सौपी गई ।

प्रियदर्शी सम्राट अशोक की जयंती प्रति वर्ष राष्ट्रीय कुशवाहा शाक्य सैनी मौर्य महासभा भारत द्वारा आयोजित किया जाता है जिसमे प्रति वर्ष हजारो की संख्या मे जनता जनार्दन की आगमन होती है । तथा सभी पूर्वजो के बताए गए मार्गो पर चलने का संकल्प लेते है ।

प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती
प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती की बैठक मे अतिथिगण

और अपने जीवन मे पूर्वजो के रास्ते पर चल कर अपने परिवार के साथ साथ देश को आगे बढ़ाने मे अपनी भूमिका निभाते है । जो प्रति वर्ष कुछ न कुछ देश के लिए और अपने परिवार के लिए आगे बढ़ते है और एक दूसरे के साथ भाई चारे के रूप मे अच्छे से रहते है ।

इसी क्रम मे इस वर्ष भी सम्राट अशोक महान की जयंती मनाये जाने के संबंध मे भारतीय इंटर कालेज, पडरौना मे संगठन राष्ट्रीय कुशवाहा शाक्य सैनी मौर्य महासभा भारत द्वारा बैठक की गयी जिसमे

Also Read this Article

कोरोनावाइरस क्या है और इससे कैसे बचे जाने 

सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारिया बाटी गई और संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी को इसकी जानकारी दी गई और जयंती को भव्य मनाये जाने की तैयारी की गई ।

प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती
पदाधीकारी

हम सभी जानते है पहले भारत मे ही पाकिस्तान ,अफगनिसथान ,बांग्लादेश ,काबुल इत्यादि देश पहले जजो एक अखंड भारत के हिस्सा था जो सम्राट अशोक महान के शासन काल तक रहा । जिसके बाद सभी अलग अलग होते गए ।

सम्राट अशोक महान शासन काल लाभग 37 वर्ष रहा अधिका जानकारी के लिए पढे सम्राट अशोक महान की जीवन काल और शासन काल ।

One thought on “प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान जयंती मनाए जाने की गई तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!