Rajasthan 12th Board: Final Decision On 12th Board Exam Will Be Taken In Last Week Of June After Seeing The Condition Of Coron – राजस्थान 12वीं बोर्ड: जून में परीक्षा की खबरें हो रहीं वायरल, शिक्षा मंत्री ने जारी किया बड़ा बयान

[ad_1]

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला
Published by: वर्तिका तोलानी
Updated Sat, 22 May 2021 12:56 PM IST

सार

जून के तीसरे सप्ताह में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद बारहवीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में काई भी फैसला लिया जाएगा।- शिक्षा मंत्री

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स


epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए देश में विभिन्न तरह की पाबंदियां लगाई गई है। वहीं राजस्थान में कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं 6 जून तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि कई खबरों में दावा किया जा रहा है कि जून माह में बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मीडिया से बातचीत के दौरान बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जरोली ने इस खबर को खारिज कर दिया है।

जून माह में बारहवीं बोर्ड परीक्षा पर होगा फैसला 

प्रदेश शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि 6 जून तक परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। जून के तीसरे सप्ताह में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद फैसला लिया जा सकता है। 



इन कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी मिलेगी प्रोन्नति

कोरोना की वजह से कक्षा पहली से लेकर आठवीं, नौवीं और ग्यारहवीं के तक के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का निर्णय ले लिया गया है। यह फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह की बैठक में लिया गया है।



सीबीएसई के फैसले के बाद हो सकता है निर्णय

बता दें प्रदेश सरकार ने सीबीएसई के बाद कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की थी। इसलिए माना जा रहा है कि सीबीएसई के फैसले के बाद ही राजस्थान बोर्ड द्वारा कोई निर्णय लिया जाएगा। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!