Safalta Talks: Small Steps Help You Reach Your Dream, This Iit Jammu Student Shares Many Tips & Tricks Safalta – Safalta Talks: छोटी-छोटी सफलताओं से ही मिलती है मंजिल, आईआईटी जम्मू के इस छात्र से जानें कई काम के टिप्स

[ad_1]

Media Solution Initiative
Published by: पीआर डेस्क
Updated Tue, 18 May 2021 08:42 PM IST

सार

Safalta Talks के इस सेशन के मेहमान एक ऐसे ही विद्यार्थी हैं जो हमें ये बताते हैं कि अपने अंतिम लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको छोटे-छोटे लक्ष्यों को हासिल करना चाहिए और उससे मिली सफलता का भी सम्मान करना चाहिए।

Safalta Talks

Safalta Talks


epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

हम अपने जीवन में कई छोटे-बड़े लक्ष्य तय करते हैं जिन्हें पूरा भी करते हैं लेकिन हम तब तक पूरी तरह संतुष्ट नहीं होते जब तक कि हम अपने लिए तय किए गए सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल नहीं कर लेते। ऐसा नहीं है कि हमें उस बड़े लक्ष्य के लिए मेहनत नहीं करनी चाहिए लेकिन उसके पीछे भागते हुए हमें उन छोटी-छोटी सफलताओं को भी नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए जो हमें हमारी मंजिल की तरफ पहुँचाने के लिए सबसे ज्यादा प्रेरित करती हैं। Safalta Talks के इस सेशन के मेहमान एक ऐसे ही विद्यार्थी हैं जो हमें ये बताते हैं कि अपने अंतिम लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको छोटे-छोटे लक्ष्यों को हासिल करना चाहिए और उससे मिली सफलता का भी सम्मान करना चाहिए। जयंत देव गोयल, IIT जम्मू के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। बचपन से ही  वो मेधावी छात्र रहे हैं। इन्होंने 10वीं में 10 CGPA व 12वीं में 88% अंक प्राप्त किया है। साथ ही इन्होंने 8वीं व 10वीं तक के सभी इंटरनेशनल मैथ्स ओल्मपियाड भी पास किया है। साल 2017 में इन्होंने IIT JEE परीक्षा पास की। वहां पहुंचकर इन्होंने ढेरों इवेंट में हिस्सा लिया व खुद कई इवेंट भी आयोजित कराए। जहां से उन्हें अपने अंदर मैनेजमेंट की क्षमता के बारे में भी पता चला जिसके बाद जयंत ने CAT 2020 व IIFT 2021 भी क्रैक किया।

पहले ओलम्पियाड, फिर 10वीं व 12वीं के बोर्ड, फिर IIT और CAT ये सारी परीक्षाएं पास कर जयंत ने सिद्ध कर दिया कि सही लक्ष्य के साथ तैयारी करने पर सफलता निश्चित तौर पर आपके कदम चूमती है। अपने यही अनुभव IIT JEE की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ साझा करने के लिए जयंत Safalta Talks का हिस्सा बन रहे हैं। यह सेशन छात्रों की तैयारी के नजरिए से बहुत ही खास रहने वाला है। इसमें छात्रों को तैयारी के खास टिप्स तो बताए ही जाएंगे साथ ही उन्हें सही तैयारी की सही रणनीति के निर्धारण के बारे में भी बताया जाएगा। छात्र तैयारी से जुड़े अपने सवाल भी जयंत से पूछ सकते हैं।

तो फिर देर किस बात की, बनें इस खास सेशन का हिस्सा और शुरू करें IIT JEE की पक्की तैयारी। बता दें कि इस सेशन का आयोजन 19 मई शाम 4 बजे किया जाएगा। इस सेशन से जुड़ने के लिए safalta class के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें या विजिट करें- https://youtu.be/33BJEos1ouo

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!