Saharanpur medical college: Saharanpur Medical College mein chaloo hua doosara oxygen plant: सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में चालू हुआ दूसरा प्लांट


सैयद मशकूर, सहारनपुर
सहारनपुर में कोरोना महामारी के दौर में एक अच्छी खबर आई है। भारतीय सेना की टीम की कड़ी मेहनत के चलते शैखुल हिंद राजकीय मेडिकल कॉलेज में काफी समय से बंद पड़ा ऑक्सिजन का दूसरा प्लांट चालू हो गया है। इससे अब सहारनपुर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। दूसरा संयंत्र शुरू हो जाने से राजकीय मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन उपलब्ध होगी।

सहारनपुर में अंबाला रोड के पिलखनी स्थित शैखुल हिन्द मौलाना महमूद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि कई दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद भारतीय सेना की मेरठ डिवीजन की एक टीम ने मेडिकल कॉलेज के बंद पड़े दूसरे ऑक्सिजन प्लांट को ठीक कर चालू कर दिया है। ऑक्सिजन प्लांट चालू करने के बाद सेना की टीम ने मंगलवार शाम तक इसकी जांच की है। मेडिकल कॉलेज का दूसरा ऑक्सिजन प्लांट जब पूरी तरह काम करने लगा तो सेना की टीम मेरठ रवाना हो गई है।

600 लीटर ऑक्सिजन का उत्पादन होने लगेगा
प्रिंसिपल के मुताबिक, दोनों प्लांट चालू होने के बाद मेडिकल कॉलेज में प्रति मिनट 600 लीटर ऑक्सिजन का उत्पादन होने लगा है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि इंजीनियरों की टीम पीएम केयर फंड से आए ऑक्सिजन संयंत्र को भी इंस्टॉल करने में जुटी हुई है। प्राचार्य डॉ. अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि दोनों संयंत्रों के चालू होने से राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन उपलब्ध है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!