samsung galaxy book laptop launched: Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Book सीरीज के नए लैपटॉप, 360 डिग्री पर घूम जाएगी स्क्रीन – samsung galaxy book pro and book pro 360 launched globally


हाइलाइट्स:

  • सैमसंग गैलेक्सी बुक लैपटॉप की बिक्री 21 मई से शुरू होगी
  • गैलेक्सी बुक प्रो एक स्लिम लैपटॉप है
  • गैलेक्सी बुक प्रो 360 को एक टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है

नई दिल्ली
दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने Galaxy Book सीरीज में तीन नए लैपटॉप ऑफिशली रिलीज कर दिए हैं। कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में Galaxy Book, Galaxy Book Pro और Galaxy Book Pro 360 उपलब्ध कराए हैं। तीनों लैपटॉप पोर्टेबल हैं और शानदार एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं।

गैलेक्सी बुक एक स्लिम मॉडल है और इसमें पिछले वेरियंट की तुलना में कुछ सुधार किए गए हैं। इस लैपटॉप में 15.6 इंच कंफर्टेबल डिस्प्ले है जिसमें व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एंटी-ग्लेयर फंक्शनालिटी दी गई है। 170 डिग्री वाइड व्यूइंग ऐंगल के साथ सैमसंग गैलेक्सी बुक में हाई लेवल एक्सपीरियंस मिलता है। यह लैपटॉप 2 कलर में उपलब्ध है। लैपटॉप की कीमत मेमरी कैपिसिटी, सीपीयू और दूसरे फीचर्स के आधार पर 860 डॉलर से 1,465 डॉलर तक जाती है।

गैलेक्सी बुक प्रो एक स्लिम और हल्का पोर्टेबल लैपटॉप है। गैलेक्सी बुक सीरीज में यह अब तक का सबसे पतला और हल्का मॉडल है। इसमें वो सारे फीचर्स दिए गए हैं जो एक मोबाइल ऑफिस, मूवी थिएटर की जरूरत के लिए होती है। तीन कलर में आने वाले गैलेक्सी बुक प्रो की कीमत 1,153 डॉलर से 1,907 डॉलर के बीच है।

galaxy book pro 360 (1)

गैलेक्सी बुक प्रो 360 एक ड्यूल-पर्पज लैपटॉप है जो S Pen फंक्शनालिटी के साथ आता है। यह अल्ट्रा-स्लिम लाइटवेट डिवाइस है। गैलेक्सी बुक प्रो 360, गैलेक्सी बुक सीरीज की डिवाइसेज के बीच मजबूत कनेक्टिविटी भी प्रोवाइड करता है। सीरीज में आने वाली अलग-अलग डिवाइसेज के बीच आसान और फटाफट कनेक्टिविटी का मतलब है कि यूजर आसानी से स्मार्टफोन से नोटबुक, टैबलेट या फिर वियरेबल डिवाइस के बीच स्विच कर सकते हैं। गैलेक्सी बुक सीरीज में उपलब्ध कुछ फीचर्स Quick Share, Samsung Gallery, Second Screen आदि हैं। लैपटॉप के जरिए 5 डिवाइसेज तक को इंटरकनेक्ट करने का सपॉर्ट भी मिलता है।

गैलेक्सी बुक प्रो 360 जैसा कि नाम से जाहिर है यह 360 डिग्री रोटेशन की क्षमता रखता है यानी आप डिवाइस को टैबलेट के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ आने वाले S Pen से कई काम किए जा सकते हैं और इसमें पिछले वर्ज़न की तुलना में ज्यादा सुविधाजनक है। इसके अलावा, S Pen को अलग से चार्ज करने की जरूरत भी नहीं होती। 15.6 इंच और 13.3 इंच स्क्रीन में आने वाला यह लैपटॉप तीन कलर में आता है और इसकी कीमत 1,605 डॉलर से 2,430 डॉलर के बीच है।

सैमसंग का कहना है कि इन डिवाइसेज को 21 मई से खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा ऑनलाइन या ऑफलाइन प्लैटफॉर्म के जरिए लैपटॉप खरीदने पर कई डिस्काउटं और ऑफर्स भी मिलेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!