samsung galaxy m32 first impressions in hindi: First Impressions: 64MP कैमरा और 6000mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy M32, तस्वीरों में देखें फोन का फर्स्ट लुक – samsung galaxy m32 first impressions in hindi samsung mobile under 15000 which offer 6000mah battery

[ad_1]

Samsung Galaxy M32 First Impressions: दक्षिण कोरिया की हैंडसेट निर्माता कंपनी Samsung ने हाल ही में अपनी Galaxy M Series का एक नया Budget Smartphone गैलेक्सी एम32 ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है। हम लोगों के पास Galaxy M32 फोन है और हमने हैंडसेट के साथ कुछ समय बिताया है और पहली बार में फोन इस्तेमाल करने में कैसा लगा आइए आपको बताते हैं।

Samsung Galaxy M32 First Look और डिजाइन
हमारे पास Samsung M32 का ब्लू कलर वेरिएंट मौजूद है, फोन के डिजाइन की बात करें तो फ्रंट पैनल पर नॉच में सेल्फी कैमरा को जगह मिली है। फोन के साइड में तो बेजल्स पतले हैं लेकिन फोन का जो चिन है वो थोड़ा मोटा है। वहीं, फोन के बैक पैनल पर आपको पैटर्न डिजाइन वाला रियर पैनल मिलेगा जो प्लास्टिक का बना है।

इस Samsung Mobile फोन के निचले हिस्से में 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक, प्राइमरी माइक्रोफोन, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और लाउडस्पीकर तो वहीं फोन के ऊपर हिस्से में सेकेंडरी माइक्रोफोन मौजूद है। फोन के दाहिनी तरफ कंपनी ने साइड फिंगरप्रिंट सेंसर और वॉल्यूम बटन दिए हैं तो वहीं बायीं तरफ सिम कार्ड ट्रे है जिसमें तीन स्लॉट दिए गए हैं (दो नैनो कार्ड के लिए और एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट)।

samsung galaxy m32 sim card

Samsung Galaxy M32 First Impressions: देखें डिजाइन

6000 एमएएच की दमदार बैटरी फोन में जान फूंकने का काम करती है जिस वजह से फोन का वजन थोड़ा भारी है, बता दें कि इस डिवाइस का वजन 196 ग्राम है। हाथ में पकड़ने पर फोन की ग्रिप अच्छी रहती है।

ये क्या किया Airtel! बंद हुए ये दो सस्ते और पॉपुलर प्रीपेड प्लान्स, मिलता था फ्री में हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा

Samsung Galaxy M32 Specifications
डिस्प्ले: सैमसंग गैलेक्सी एम32 में 6.4 इंच फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। फोन की पीक ब्राइटनेस 800 निट्स है, कंपनी के फ्रंट में इनफिनिटी-यू नॉच है जिसमें कंपनी की तरफ से 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन की स्क्रीन कैसी है और आउटडोर में फोन की पीक ब्राइटनेस कैसा काम करती है यानी स्क्रीन पर कंटेंट पढ़ने पर किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं होती, इसे हम टेस्ट करेंगे और आपको रिव्यू में इस बात की विस्तार से जानकारी देंगे।

प्रोसेसर: फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए MediaTek Helio G80 SoC का इस्तेमाल किया गया है, हमारे पास फोन का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मौजूद है। फोन के साथ कुछ समय बिताने के बाद हमने यह पाया कि हैंडसेट आसानी से टास्क हैंडल कर लेता है लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

हम आपको टेस्ट के बाद ही इस बात की जानकारी देंगे कि फोन में मौजूद प्रोसेसर गेमिंग, मल्टीटास्किंग और डे-टू-डे टास्क करते समय कैसा परफॉर्म करता है, इस बारे में हम आपको रिव्यू में जानकारी देंगे।

लूट लो Flipkart पर गजब का ऑफर! सिर्फ 1 रुपये में घर लाएं Google Nest Mini स्मार्ट स्पीकर, जानें कैसे

सॉफ्टवेयर: लेटेस्ट Samsung Smartphone फोन Android 11 पर आधारित वन यूआई 3.1 पर चलता है। गौर करने वाली बात यहां पर यह है कि फोन में आपको कुछ प्री-इंस्टॉल ब्लोटवेयर मिलेंगे लेकिन एक बात अच्छी है वह यह है कि इन Android Apps को अनइंस्टॉल किया जा सकता है। इसका मतलब जो ऐप्स आपको काम के नहीं लगें उन्हें आप हटा भी सकते हैं। बाकी फोन का यूजर इंटरफेस आपको जाना पहचाना ही लगेगा।

galaxy m32

Samsung Galaxy M32 First Impressions: देखें डिजाइन

बैटरी: जैसा कि हमने आपको बताया Samsung Galaxy M32 स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने के लिए दी गई है जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है लेकिन कंपनी की तरफ से फोन में केवल 15 वॉट का चार्जर ही दिया गया है जो आपको थोड़ा निराश जरूर कर सकता है।

हमें ऐसा लगता है कि बैटरी इतनी बड़ी तो कम से कम 25 वॉट का चार्जर तो मिलना ही चाहिए था क्योंकि 25 वॉट की तुलना में 15 वॉट से 6000 एमएएच की दमदार बैटरी को चार्ज होने में ज्यादा समय लगेगा। बाकी फोन की बैटरी दिनभर में कैसा साथ निभाती है, यह कहना फिलहाल अभी ठीक नहीं होगा लेकिन हम आपको टेस्ट के बाद रिव्यू में इस बात की विस्तार से जानकारी देंगे।

देखते ही करेगा रीचार्ज का मन! आया Jio का सबसे धमाकेदार प्लान, 1095GB डेटा, फ्री कॉलिंग और भी बहुत कुछ

कनेक्टिविटी: Samsung M32 में सिक्योरिटी के लिए दाहिनी तरफ साइड फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फिंगरप्रिंट सेंसर तक फिंगर या कह लीजिए हाथ आसानी से पहुंच जाता है। लेकिन वॉल्यूम बटन के लिए आपको हाथों को थोड़ा स्ट्रैच जरूर करना होगा। फोन में ग्राहकों को फेस अनलॉक सपोर्ट भी मिलेगा। ये दोनों ही फीचर कैसे काम करते हैं, हम टेस्ट के बाद आपको इस बात की विस्तार और सही से जानकारी मुहैया कराएंगे।

galaxy m32 back panel

Samsung Galaxy M32 First Impressions: देखें डिजाइन

कैमरा: सैमसंग गैलेक्सी एम32 के रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर मौजूद है। वहीं, सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

फोन के कैमरा ऐप में कई मोड्स शूटिंग के लिए दिए गए हैं जैसे कि पोर्टेट, प्रो, फूड, स्लो-मोशन, हाइपर-लैप्स आदि। फोन से कैप्चर फोटो क्वालिटी कैसी आती है, इसको दिखाने के लिए हम आपके साथ एक कैमरा सैंपल शेयर कर रहे हैं, बाकी हम आपको फोन के कैमरा के बारे में विस्तार से जानकारी टेस्ट के बाद रिव्यू में देंगे।

https://navbharattimes.indiatimes.com/tech/gadgets-news/reliance-jio-3499-plan-introduces-offer-daily-3gb-data-know-jio-plan-details/articleshow/83867199.cms

Samsung Galaxy M32 Price in India
फोन के 4 जीबी रैम/64 जीबी वेरिएंट और 6 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट की कीमत क्रमश: 14,999 रुपये और 16,999 रुपये है। उपलब्धता की बात करें तो फोन की बिक्री 28 जून से ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और कंपनी की आधिकारिक साइट पर शुरू हो जाएगी। फोन के तीन कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, ब्लैक, व्हाइट और ब्लू। लॉन्च ऑफर की बात करें तो ICICI बैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 1,250 रुपये तक का डिस्काउंट भी है।

और वेरिएंट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!