Star Hybrid School Gorakhpur ने मनाया स्थापना दिवस

Star Hybrid School Gorakhpur ने मनाया स्थापना दिवस

Star Hybrid School Gorakhpur –पूर्वांचल में एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए विगत 20 वर्षों से स्टार पीएमटी ट्यूटोरियल डॉ राहुल राय के कुशल मार्गदर्शन में एक नया आदर्श स्थापित कर चुका है ।

पूर्वांचल के जनमानस में मेडिकल का पर्याय बना यह संस्थान डॉक्टर राय के कर्मठी नेतृत्व में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर नित्य नए प्रयोगधर्मी तत्वों को समावेशित करके सफलता के उच्चतम स्तर की ओर अग्रसर है।

जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए डॉ राहुल राय ने विगत वर्ष 2019 में एक नई परिकल्पना Hybrid School के रूप में लेकर आए। जो वर्तमान में Star Hybrid School (Click Here) तारामंडल बाईपास तिराहा गोरखपुर में स्थित है। जिसकी पहली स्थापना दिवस 15 अप्रैल 2020 को मनाया गया।

Lockdown-2 के बारे मे सीएम योगी क्या बोले ये भी पढे 

आज के इस दौर में यह परिकल्पना अभिभावकों को ज्यादा पसंद आ रही है। इसमें बच्चों को एकेडमिक के साथ साथ साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग भी एक ही परिसर में उपलब्ध हो जा रही है।

स्टार हाइब्रिड स्कूल कक्षा 5 वी से 12 वी तक सीबीएसई पैटर्न पर संचालित हो रहा है । इसके अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में बच्चों के अंदर सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखकर ऑनलाइन क्लासेज ,

कंप्यूटर क्लासेस ,रोबोटिक क्लासेस, योगा क्लासेस, मैडिटेशन, फिजिकल एजुकेशन, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, इनडोर गेम, लीडरशिप क्वालिटी इत्यादि का संचालन सुचारू रूप से किया जा रहा है ।

Star Hybrid School Gorakhpur
Star Hybrid School Gorakhpur

अपनी स्थापना के 1 वर्ष में ही इसकी ख्याति दूर-दूर तक फैल चुकी है। विद्या ददाति विनयम् पर आधारित कार्य योजना एवं ज्ञान व शील की परिभाषा को समन्वित करके गढ़ा गया यह शिक्षा केंद्र जल्द ही पूर्वांचल में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर चुका है।

डॉ राहुल राय के सपनों को साकार करता यह शिक्षण संस्थान अपने विद्यार्थियों के चौमुखी शिक्षा में सफलतम तकनीकी को अपनाकर एक नई दिशा की ओर अग्रसर है। यह सब डॉ राहुल राय और उनकी जुझारू, कर्मठी और लक्ष्य प्राप्ति के लिए उनके त्याग का प्रतिफल है, जो आज समाज को एक नई दिशा प्रदान कर रहा है।

Source -Star Hybrid School fb Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!