Telecom Company का ग्रामीण क्षेत्रों मे सर्विस के नाम पर केवल लुट

Telecom Company का ग्रामीण क्षेत्रों मे सर्विस के नाम पर केवल लुट

Telecom Company:आज हम डिजिटल इंडिया की बात कर रहे है लेकिन आलम ये है की जितनी भी टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनिया है वो केवल सर्विस के नाम पर आम जनता को ठग रही है ।

ये समस्या लंबे समय से है ,लेकिन इस पर न कंपनी की कोई कार्यवाही है या सरकार की ,सरकार तो digital India की नीव डाल दी है । लेकिन ये Digital India केवल नाम का ही रह जाने वाला है ।

आज लगभग सभी काम ऑनलाइन ही हो रहे है चाहे वो Education हो ,कोई application सबमिट करना हो , यह तक की अगर आप को कोई सरकारी काम कराना है उसके लिए भी आप को पहले ऑनलाइन ही फोर्म को भरना है ।

लेकिन आलम ये है की Internet Provider सभी कंपनी की दशा एक जैसी ही है । जब से लॉक डाउन लगा है तब से और दिक्कत का सामना करना पड रहा ।

Telecom Company
Telecom Company

न जानते ऐसा व्यवहार ग्रामीण क्षेत्रों मे ऐसा क्यो हो रहा  है । आज Digital India जैसी सबसे बड़ा योजना आज गाव मे बंद जैसा लग रहा है । जहा Internet की Connectivity इतना खराब है को इसका व्याख्या कैसे की जाय समझ से बाहर है ।

और सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम कर रही है । internet की हालत ऐसा हो गया है जैसे को ICU मे अपनी ज़िंदगी से जंग लड़ रहा  हो । इसके साथ ही Call ड्रॉप की समस्या तो है की कभी कभी तो सिग्नल भी गायब हो जा रहा ।

क्या ग्रामीण क्षेत्रों मे Internet की अच्छी सर्विस क्यो नही जब की हम टेलीकॉम Service Provider को उतना ही भुगतान करते है जितना मेट्रो ,महानगरो मे internet Use करने वाले भुगतान करते है ।

तो आखिर क्यो मेट्रो और महानगरो मे सर्विस ठीक है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों मे Internet और Call Drop की समस्या पर रोना आ रहा है । जब हम भी उतना ही भुगतान कर रहे तो उसके बराबर ग्रामीण क्षेत्रों मे अच्छा सर्विस क्यो नही मिल रहा ।

इस लिए हम कह रहे ये टेलीकॉम इंडस्ट्री केवल सर्विस के नाम पर लूट रही है । जनता का बुरा हाल है । और जनता के नौकर सो रहे है । जब से लॉक डाउन लगा है उसके बाद से Online Classes भी चल रही है ।

लेकिन आलम ये है की Internet की अभाव मे विडियो और आडियो का ताल मेल नही बैठ रहा और विडियो मे घच -पच तो इतना हो रहा मानो वही देखना है ।

ये बात किसी एक टेलीकॉम कंपनी के लिए नही बल्कि सभी कंपनी है जिसे BSNL ,Airtel ,Vodafoen Idea इसके साथ JIO भी शामिल है । BSNL की बात करे तो इसका हमेशा Emergency की सर्विस दे रहा है ।लेकिन Emergency Number पर भी Call नही लगता है ।

Airtel ,Vodafone Idea और JIO की इतना खराब हालत है की कुछ कहा नही जा सकता । मै आप लोगो को कुछ Screenshot share कर रहा हु ।

Telecom Company
Telecom Company Problem Screen Short

इतना ही नही जब Service Provider से बात किया जाता है तो बस एक ही जबाब आता है । माफ करिए इस असुविधा के माफी चाहता हु इसके जल्द ठीक कर लिया जाएगा ।

हमे समझ नही आता जो हम सब पैसे का भुगतान करते है वो खैरात का है क्या की हम Sorry सुनते रहे और आप लोग लूटे रहो । ऐसे ही सभी कंपनी की आलम है ।

अरे देश के लुटेरो जरा जनता के पैसे के बराबर तो कम से कम सर्विस दिया करो । ये लोग भी इस पैसे को मेहनत करके कमाते है ।हर तरह से जनता से लूटा जा रहा लेकिन कानून का कोई डर नही है ।

Telecom Company ऐसा क्यो कर रही है अगर ऐसा कुछ समय के लिए होता तो समझा जा सकता था लेकिन ऐसा तो हमेशा से ही नजर आ रहा है तो और अपने आप को सबसे तेज कहने मे कोई पीछे नही हटा लेकिन हालत तो खराब नही मर चुका जैसा प्रतीत हो रहा है ।

इन सभी समस्या को देखते हुये काहे को Digital India ,online पढ़ाई कैसे होगी । इसी मे Final Year के Student की Exam भी होने वाला है । कैसे बच्चे पढ़ेगे ।

तैयारी पूरी करो और हथियार है ही नही कैसे जंग जीता जाएगा , Class online चलेगा लेकिन Internet का कोई आता पता नही है । वाह हमारे देश के ईमानदार सरकार ।

हमे समझ नही आता हम जिस काम के लिए पैसा देते है और वो उसी काम का पैसा लेते है फिर भी काम नही हो पा रहा । आखिर ऐसा क्यो होता आ रहा है । क्या इसमे सुधार नही हो सकता ?

अगर आप के क्षेत्र मे इसी प्रकार की बत्तर से बत्तर समस्या है तो आप इसे दूसरों को के पास भेजे और ऐसे समस्या का हल निकालने के लिए आवाज उठाए ।

गोदी मीडिया तो कुछ इस पर कर नही सकती और वो लोग ना गाव से कोई नाता है की न इधर आएगे ना उनको पता चलेगा । तो इस अवस्था मे हम सब को ही आवाज उठानी होगी ।

समस्या तो वही होगी जहा सुविधा नही होगा ,तो अगर सरकार नही ध्यान दे रही तो जहा समस्या है वही के लोग आवाज उठाएगे तभी समस्या का हल होगा ।

लेखक -Govind K.India

इसे भी पढे 

Samsung M31s लांच होने के बाद आखिरकार 6 अगस्त से बिक्री शुरू शानदार फिरचर के साथ 

Technical Knowledge के लिए विजिट करे 

2 thoughts on “Telecom Company का ग्रामीण क्षेत्रों मे सर्विस के नाम पर केवल लुट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!