Uttar Pradesh की सभी University की परिक्षाए रद

Uttar Pradesh की सभी University की परिक्षाए रद

Uttar Pradesh University Exam: अगर आप उत्तर प्रदेश मे किसी भी यूनिवरसिटि से से है तो ये खबर आप के लिए है । अब कोई भी Exam नही होगा ।

यह फैसला कोरोना के बढ़ते स्थिति को देखते हुये आज यह फैसला लिया गया है की जो भी Exam अभी तक नही हो पाये अब उनको नहीं कराया जाएगा ।

अब मथन इस बात पर हो रही है अगर Exam नही होगा तो क्या होगा । तो आप को इस बारे मे बता दे की अगर exam नही हो रहा तो आगे जीतने भी स्टूडेंट है उनको प्रोमाओट करने के बारे मे विचार चल है ।

अभी तक यही सूचना है की Exam को रद कर दिया गया है साथ स्टूडेंट को किस प्रकार से प्रोमोट किया जाए । इस बात पर आगे बात बधाई जा रही है ।

विश्वविद्यालयों की स्थगित परीक्षा पर समिति ने निर्णय लिया है। इस संबंध में कुलपतियों के 4 सदस्यीय समिति ने सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है। मेरठ विश्वविद्यालय के कुलपति एके तनेजा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई बनाई गई थी।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय से सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। सभी स्टूडेंट अपने अपने गांव और शहरों को लौट चुके हैं।

Uttar Pradesh
Uttar Pradesh All University Exam Cancel

ऐसे में एग्जाम कराना भारी चुनौती साबित हो सकती है। उसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में यूपी के सभी विश्वविद्यालयों के होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया है।

सूत्रों का कहना है कि सरकार अब छात्रों को प्रमोट करने पर जोर दे रही है विश्वविद्यालयों को कहा गया है कि वे रणनीति बनाएं कि किस आधार पर छात्रों को प्रमोट किया जाना चाहिए।

गोरखपुर university की बात करे तो अभी 23/06/2020 को Exam के लिए Time Table जारी कर दिया गया था । जो 07/07/2020 से शुरू होने वाला था । लेकिन DDU के website पर अभी इसकी कोई Notification नही आया है ।

इसे भी पढे 

UP मे अब खुसखोरो की खैर नही जारी हुआ एक नया Anti Corruption helpline Number 

DDU Gorakhpur की official Site

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!