Uttar Pradesh news: Uttar Pradesh News: यूपी विधानसभा सचिवालय में जींस-टी शर्ट पहनने पर रोक, स्पीकर बोले- शालीन होकर आएं – employees not permitted to wear jeans t shirts in uttar pradesh secretariat

[ad_1]

हाइलाइट्स

  • यूपी विधानसभा के सचिवालय में कर्मचारियों के लिए नया आदेश
  • कर्मचारियों पर जींस और टी शर्ट पहनकर आने पर लगी रोक
  • स्‍पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि शालीन कपड़े पहनें कर्मी

लखनऊ
उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा सचिवालय के कर्मचारी अब जींस टी-शर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे। उनको सचिवालय की गरिमा के अनुरूप सादे कपड़े पहन कर आने का आदेश दिया है। संयुक्‍त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। हालांकि , विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का कहना है कि हमारी तरफ कोई वस्‍त्रों की सूची नहीं है। कर्मचारियों से सिर्फ शालीन कपड़े पहनने के लिए कहा गया है।

संयुक्‍त सचिव की तरफ से जारी इस आदेश में स्‍पष्‍ट रूप से लिखा है कि सचिवालय के कार्मिक कार्यालय अवधि में कर्मचारी जींस टी शर्ट अथवा इस प्रकार के कपड़े नहीं पहनेंगे। सभी से अपेक्षा कि वे विधानसभा सचिवालय की गरिमा के अनुरूप कार्यालय अवधि में औपचारिक पोशाक धारण करेंगे।

ये कपड़े पहन सकेंगे कर्मचारी
विधान सभा सचिवालय में अब पुरुष कर्मचारी शर्ट-पैंट या ट्राउजर जैसी पोशाक और महिला कर्मचारी साड़ी, सलवार, ट्राउजर पैंट-शर्ट, चूड़ीदार कुर्ता और जरूरत पड़ने पर दुपट्टा पहनकर कार्यालय आ सकती हैं। इसके अलावा महिला कर्मचारी चप्पल, सैंडल या जूते और पुरुष कर्मचारी जूते या सैंडल पहन सकते हैं।

हमारी तरफ से कपड़े तय नहीं: विधानसभा अध्‍यक्ष
दूसरी ओर, हृदय नारायण दीक्षित का कहना है कि विधानसभा की तरफ से परामर्श दिया गया है कि वो (अधिकारी और कर्मचारी) शालीन होकर आएं और उत्तर प्रदेश विधानसभा के गौरवशाली इतिहास में अपना योगदान करें। हमारी तरफ से वस्त्रों की कोई सूची नहीं है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!