Uttar Pradesh Up Board 12th Exam: Decision On Board Exams Will Be Taken Till First Week Of June As Per Cbse – यूपी बोर्ड: जून के पहले सप्ताह तक होगा निर्णय, परिषद के अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

[ad_1]

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला
Published by: वर्तिका तोलानी
Updated Tue, 25 May 2021 10:28 AM IST

सार

केंद्र द्वारा सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए जो भी निर्णय लिया जाएगा उसी के अनुसार प्रदेश में इंटरमीडिएट परीक्षा के संबंध में भी घोषणा की जाएगी।

यूपी बोर्ड परीक्षाएं

यूपी बोर्ड परीक्षाएं
– फोटो : self


epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा बारहवीं में पढ़ रहे विद्यार्थियों के अंकों को वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी जिला विद्यालयों ने फरवरी 2021 में आयोजित कक्षा 12वीं के प्री-बोर्ड और 11वीं कक्षा की छमाही व वार्षिक परीक्षा 2020 में प्राप्त अंकों को अपनी वेबसाइट पर अपलोड करना शुरू कर दिया है। परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने 28 मई तक प्राप्तांक अपलोड करने का आदेश दिया है।  

सीबीएसई के तर्ज पर लिया जाएगा निर्णय

माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारी ने बताया कि केंद्र द्वारा सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए जो भी निर्णय लिया जाएगा उसी के अनुसार प्रदेश में इंटरमीडिएट के संबंध में घोषणा की जाएगी। अगर जून के पहले सप्ताह तक मानव संसाधन मंत्रालय 12वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया जाता है तो प्रदेश में भी इंटर के विद्यार्थियों को प्रोन्नति दी जाएगी। 

परीक्षा आयोजित करने के लिए परिषद तैयार

अधिकारी बताते हैं कि निर्णय के बाद परिणाम जारी करने में ज्यादा विलंब नहीं हो इसलिए परीक्षार्थियों के प्राप्तांक अपलोड कराए जा रहे हैं। अगर परीक्षा कराने का निर्णय लिया जाता है तो परिषद उसके लिए भी तैयार है। जून के पहले सप्ताह तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!