WhatsApp Chat Transfer feature: Whatsapp में आया कमाल का फीचर, चैट को आसानी से एक नंबर से दूसरे नंबर पर कर सकेंगे ट्रांसफर – whatspp new feature whatsapp chat transfer between different ios to android phone, see details


हाइलाइट्स:

  • वॉट्सऐप में एक के बाद एक आ रहे जबरदस्त फीचर
  • आसानी से अब चैट कर सकेंगे ट्रांसफर, यूजर्स के लिए सुविधाजनक
  • चैट ट्रांसफर को आसान बनाने के लिए वॉट्सऐप का नया फीचर

नई दिल्ली।
दुनियाभर के करोड़ों लोग वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं और हर दिन अरबों मेसेज अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और ऑफिशल काम के लिए भेजते हैं। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर प्रोसेस को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है। अब ऐसा बताया जा रहा है कि यह इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप कई डिवाइस के बीच चैट ट्रांसफर को सरल बनाने के लिए काम कर रहा है और अगर ऐसा होता है तो जल्द ही यह नया फीचर शामिल होगा। इस फीचर के आने के बाद से लोग अपनी वॉट्सऐप चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे। इस प्रकार यूजर्स के लिए कई चीजें काफी आसान हो पाएंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह प्रक्रिया कैसे काम करती है?

ये भी पढ़ें-इस राज्य के लोग ध्यान दें, 5G ट्रायल को कोविड-19 से जोड़ने पर सरकार उठाएगी सख्त कदम

दो नंबरों के बीच होगी WhatsApp चैट माइग्रेशन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वर्तमान में इस फीचर को Android और iOS दोनों ही प्लैटफॉर्म के लिए टेस्ट कर रही है। इस फीचर के जरिये यूजर्स अपनी वॉट्सऐप चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर कर पाएंगे, लेकिन इसमें एक कैविएट दिया जाएगा। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से कभी भी चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। ऐसा तभी होगा जब वह किसी नए फोन में स्विच कर रहे होंगे। आपको बता दें कि मेसेज के साथ-साथ मीडिया फाइल भी ट्रांसफर हो पाएंगी। अगर यह फीचर आता है तो लोगों के बहुत काम आएगा, क्योंकि वर्तमान में वॉट्सऐप सिर्फ चैट बैकअप के जरिये ही आती है, जिसमें अकाउंट से लिंक्ड नंबर एक ही होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-वर्क फ्रॉम होम के लिए Jio, Vi और Airtel के बेस्ट प्लान, 8 रुपये डेली खर्च में 4GB डेटा और बहुत कुछ लाभ

WhatsApp Chat Transfer Feature 1

वॉट्सऐप के नए फीचर्सं से यूजर को होगा काफी फायदा

जल्द ही आ रहा
यह नया फंक्शन वॉट्सऐप के आगामी फीचर से जुड़ा होगा, जिसमें एंड्रॉइड और आईओएस के बीच चैट ट्रांसफर मुमकिन हो पाएगा। अब तक यूजर्स को सबसे बड़ी समस्या तब आती थी, जब वह एंड्रॉइड से आईओएस स्मार्टफोन में चैट और फोटो-वीडियो ट्रांसफर करते थे तो उनकी चैट का बैकअप नहीं मिलता था। लेकिन नए फीचर की बदौलत यह काम आसान हो जाएगा। इसके अलावा नए फीचर के साथ चैट सिंक करने का ऑप्शन भी आया है। इसका मतलब यह होगा कि लोग एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में जाने पर भी वॉट्सऐप का उसी प्रकार पुरानी चैट के साथ इस्तेमाल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें-अरे वाह! Apple तो इस साल बहुत कुछ नया ला रही है, आप भी देख लें Mac लाइनअप की डीटेल्स

यह सभी फीचर्स बड़े मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का हिस्सा हो सकते हैं। इसमें यूजर्स एक साथ कई अधिकतम 4 पर वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि ये नए फीचर्स यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होंगे। इसके बारे में अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं मिली है। मगर उम्मीद है कि जल्द ही ये ऑफर्स यूजर्स को मिल पाएंगे।

ये भी पढ़ें-क्या शानदार ईयरबड्स हैं, Vivo TWS 2 और Vivo TWS 2e की कीमत-खासियत देख लें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!