whatsapp chats from iphone to android: हो जाएं खुश! ऐसे कर पाएंगे iPhone से Android में WhatsApp चैट्स ट्रांसफर, देखें ये Video – whatsapp chats from iphone to android see video how you transfer chats with upcoming whatsapp feature

[ad_1]

Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स जो Android से Apple iPhone में या फिर आईफोन से एंड्रॉयड डिवाइस पर शिफ्ट कर रहे हैं उन्हें चैट ट्रांसफर को लेकर बहुत परेशानी होती है क्योंकि ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है जो यूजर्स की मदद कर सके। लेकिन पिछले कुछ महीनों से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि एक ऐसा upcoming WhatsApp feature आ सकता है जो यूजर्स की इस परेशानी को खत्म कर सकता है।

अब हाल ही में WhatsApp Upcoming Features को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक छोटी सी वीडियो क्लिप को ट्वीट किया है, इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक प्लेटफॉर्म (ओएस) से दूसरे प्लेटफॉर्म (ओएस) पर WhatsApp chats ट्रांसफर होती है जब एक यूजर iPhone से Android Smartphone पर ट्रांसफर कर रहा होता है।

सावधान! ये 9 खतरनाक Android Apps चुरा रहे Facebook लॉग-इन पासवर्ड डीटेल, आपके फोन में तो नहीं हैं इंस्टॉल?

इस वीडियो क्लिप में Move chats to Android लिखा नजर आ रहा है, इसका मतलब यह तरीका आईफोन से एंड्रॉयड पर चैट्स और मीडिया फाइल्स को स्विच करने का दर्शाया जा रहा है। इतना ही नहीं, अगर आप ध्यान से वीडियो को देखेंगे तो आपको लिखा दिखाई देगा कि यदि कोई यूजर चैट्स और मीडिया फाइल्स को ट्रांसफर करने का स्टेप स्किप कर देता है तो फिर यह दोबारा मुमकिन नहीं हो पाएगा।

ट्रांसफर प्रोसेस पूरा होने के बाद ऐप यूजर को नए डिवाइस पर आगे के स्टेप्स को पूरा करने के लिए कहता है। WhatsApp का कहना है कि आप अपने Android फोन को सेट करने का काम जारी रखें और फिर व्हाट्सऐप ओपन करने के बाद चैट हिस्ट्री और मीडिया को रिस्टोर कर लें।

इस वीडियो के अंत में एक जरूरी बात लिखी गई है कि केबल को डिस्कनेक्ट न करने की बात का जिक्र किया गया है जो इस बात का संकेत देता है कि यह ओवर-द-एयर (OTA) ट्रांसफर नहीं बल्कि ट्रांसफर करने के लिए आपको कंप्यूटर की जरूर पड़ सकती है।

WhatsApp Chats From Android to iPhone
इस वीडियो में आईफोन से एंड्रॉयड में ट्रांसफर का तरीका दिखाया गया है लेकिन एंड्रॉयड फोन से आईफोन में ट्रांसफर का तरीका भी इससे कुछ ज्यादा अलग नहीं होगा।

महंगाई की मार! Oppo ने महंगे किए अपने ये 5 दमदार फोन्स, 1,000 रुपये तक बढ़ी कीमतें

WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स को गूगल ड्राइव पर अपने चैंट को बैकअप करने का विकल्प देता है तो वहीं आईफोन यूजर को आईक्लाउड पर चैट बैकअप करने का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, इन बैकअप को एक से दूसरे ओएस डिवाइस में माइग्रेट करने का कोई विकल्प नहीं है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!