xiaomi hypercharge fast charging technology: गजब! अब आधे घंटे में होगा फोन चार्ज, Xiaomi की नई HyperCharge फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से आज उठेगा पर्दा – xiaomi to launch hypercharge fast charging technology on 31 may, see price and features


हाइलाइट्स:

  • अब तक स्मार्टफोन्स में 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
  • शाओमी की नई टेक्नॉलजी का यूजर्स को काफी लाभ होगा
  • शाओमी की अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में आ सकता है नया फीचर

नई दिल्ली।
पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi आज यानी 31 मई को अपनी नई चार्जिंग टेक्नॉलजी से पर्दा उठाने वाली है, जिससे उसकी कई अपकमिंग डिवाइस की बैटरी लाइफ जबरदस्त हो जाएगी। शाओमी अब तक अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट तक पेश करती रही है, लेकिन अब वह उससे एक और कदम आगे जाने वाली है और HyperCharge Fast Charging Technology पेश करने वाली है, जिससे स्मार्टफोन्स को चार्ज होने में एक घंटे भी नहीं लगेंगे। शाओमी की इस टेक्नॉलजी का स्मार्टफोन्स मार्केट पर गहरा असर पड़ने वाला है और इससे अन्य कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स को बेहतर फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें-Jio और Airtel के ब्रॉडबैंड प्लान्स से बेहतर हैं Excitel के ये खास प्लान, हाई स्पीड इंटरनेट देख मूड बन जाएगा

150 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट?
Xiaomi ने New Record नाम से अपनी नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी की लॉन्चिंग की झलक दिखलाई है। माना जा रहा है कि इस इवेंट में 150 या 160 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से पर्दा उठने वाला है। हालांकि, यह क्लियर नहीं हो पाया है कि Xiaomi New HyperCharge fast charging technology वायर्ड होगी या वायरलेस। कुछ समय पहले शाओमी की ओर से खबर आई थी कि इस साल की दूसरी छमाही में 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पेश की जाएगी। यह टेक्नॉलजी वायर्ड, वायरलेस और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट वाली होगी।

ये भी पढ़ें-सस्ते 5जी फोन की रेस तेज, आ रहा OnePlus Nord CE 5G, शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स का कॉम्बो

Xiaomi HyperCharge fast charging technology launch

यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा

झट से चार्ज होगा फोन
फिलहाल Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन Mi 11 Ultra ऐसा फोन है, जो कि 67 वॉट वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। कुल मिलाकर यह 144W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। कंपनी का दावा है कि नई टेक्नॉलजी से स्मार्टफोन यूजर्स को काफी लाभ होने वाला है और उन्हें मोबाइल चार्ज करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। स्मार्टफोन कंपनियां मुख्य रूप से अब कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट टेक्नॉलजी पर काम कर रही है, जहां लोगों को शानदार फोटोग्राफी एक्सपीरियंस के साथ ही कम समय में बैटरी फुल चार्ज करने जैसे फीचर्स का लाभ मिलेगा। पिछल साल शाओमी ने 80 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट करने वाली टेक्नॉलजी से पर्दा उठाया था।

ये भी पढ़ें-फ्री में देखनी हैं Netflix, SonyLiV, Prime Video की फ़िल्में और वेब सीरीज तो जरा अपना लें ये ट्रिक्स



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!