xiaomi upcoming smartphone: Xiaomi का नया पेंटेंट है जबरदस्त! अंडर डिस्पले फ्लिप कैमरा वाले स्मार्टफोन पर कर रहा काम – xiaomi patents under display flip camera read expected details


नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi एक अपकमिंग स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसका डिजाइन पेटेंट करा लिया गया है। इसके अनुसार, कंपनी जिस स्मार्टफोन पर काम कर रही है वो अंडर-स्क्रीन फ्लिप कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है। यह प्राइमरी कैमरा के साथ-साथ सेल्फी कैमरा के तौर पर भी काम करेगा। कंपनी के नए फोन में दिया गया कैमरा फ्लिप तकनीक पर काम करेगा जो 180 डिग्री तक रोटेट होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi टेक्नोलॉजी सेक्टर में डेवलपमेंट कर रही है और यूजर्स के बीच कुछ न कुछ नया पेश करने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने हाल ही में कर्व्ड डिस्प्ले और अंदर डिस्प्ले कैमरे वाला कॉन्सेप्ट फोन शोकेस किया था।

वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल ऑर्गेनाइजेशन प्रॉपटी (WIPO) द्वारा इस पेटेंट को अनुमति दी गई है। WIPO ने यह कहा है कि कंपनी एक रोटेट होने वाले अंडर-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल को डेवलप करने पर काम कर रही है। WIPO के डॉक्यूमेंट्स के अनुसार, इस पेटेंट को टर्मिनल डिवाइस के लिए फरवरी 2020 में फाइल किया गया था जिसमें अंदर डिस्प्ले कैमरा था। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Xiaomi एक साल के भीतर इस तरह की एक डिवाइस लॉन्च कर देगी। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि Xiaomi अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो इनोवेटिव कर्व्ड डिस्प्ले और अंदर-स्क्रीन कैमरा तकनीक पर काम कर रही है।

फ्लिप कैमरा मॉड्यूल को कंपनी स्मार्टफोन के पीछे की तरफ रखेगी। इसमें रोटेटेबल टॉप लेंस मौजूद होगा। डॉक्यूमेंट से यह भी पता चला है कि फोन में दिया जाने वाला फ्रंट फेसिंग कैमरा अंदर से रियर कैमरा के रोटेट होने से एक्टिवेट होगा। डिस्प्ले को ऐसा बनाया जाएगा कि उसमें एक एक्टिव कैमरा मॉड्यूल फिट हो सके। कहा जा रहा है कि यूजर्स को Xiaomi के इस स्मार्टफोन की बेसब्री से इंतजार है। वहीं, इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा कब नहीं यह जानकारी नहीं दी गई है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!